Press "Enter" to skip to content

मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी, चक्रवाती तूफान जवाद का दिखेगा असर

मौसम विभाग की खबर के मुताबिक,कुछ इलाकों में अगले कुछ दिनों के अंदर भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने अलग-अलग जिलों के लिए रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट भी जारी किया है।दक्षिण अंडमान सागर से उठकर यह तूफान उत्तरपश्चिम की तरफ बढ़ते हुए उत्तरी आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तट से 4 दिसंबर की सुबह टकरा सकता है।

Cyclone Jawad Nea South Andaman Sea,imd Issues Red Alert For Heavy Rainfall  In 14 Odisha Districts - Cyclone Jawad: चक्रवाती तूफान 'जवाद' का खतरा  बरकरार, ओडिशा के कई जिलों में भारी बारिश

चक्रवाती तूफान ‘जवाद’ का सबसे ज्यादा असर ओडिशा में देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, अगले 48 घंटों के अंदर अंडमान सागर में कम दबाव होने के कारण यह 3 दिसंबर तक चक्रवाती तूफान का रूप ले लेगा। इस बीच इस तूफान के 4 दिसंबर को ओडिशा के तट से टकराने का भी अनुमान लगाया जा रहा हैं।ओडिशा के सरकार ने सभी जिलों में चक्रवाती तूफान जवाद को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है।मौसम विभाग के मुताबिक, ‘हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट है कि तूफान ओडिशा तट की ओर बढ़ेगा लेकिन इसका असर कितना होगा यह अभी कह पाना मुश्किल हैं।  लेकिन 3 दिसंबर को ओडिशा के कुछ जिलों में  हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। दक्षिणी ओडिशा के कुछ जिलों में 3 दिसंबर को भारी बारिश भी हो सकती है।मौसम विभाग के मुताबिक, चार दिसंबर को ओडिशा में बारिश और तेज होगी, खासतौर पर तटीय और अंदरूनी जिलों में भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान ओडिशा के तटीय इलाकों में 20 सेंटीमीटर या इससे भी ज्यादा बारिश हो सकती है। खबरों के अनुसार, आईएमडी ने जिन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है उनमें गजापति, गंजम, पुरी और जगतसिंहपुर शामिल हैं। इसके अलावा केंद्रपाड़ा, कटक, खुर्दा, नयागढ़, कंधमाल, रायगढ़ और कोरापुट जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। ओडिशा के बालासोर, भद्रक, जजपुर और मलकानगिरि जिलों में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।मौसम विभाग के मुताबिक, 4 दिसंबर को ओडिशा के कुछ हिस्सों में 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। ये हवाएं 12 घंटे तक चल सकती है।

 

Share This Article
More from ANDHRA PRADESHMore posts in ANDHRA PRADESH »
More from LatestMore posts in Latest »
More from NatureMore posts in Nature »
More from ODISHAMore posts in ODISHA »
More from WETHERMore posts in WETHER »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *