Press "Enter" to skip to content

भागलपुर में नए एयरपोर्ट के लिए जमीन की खोज पूरी, केंद्र को भेजे गए तीन जगहों के प्रस्ताव

भागलपुर : बिहार के भागलपुर में नए एयरपोर्ट के लिए जमीन की खोज पूरी हो गई है। नया एयरपोर्ट जिले के सुल्तानगंज में भी बनाया जा सकता है। पहले गोराडीह में ही गोशाला की जमीन पर हवाई अड्डा बनाने का प्रस्ताव था। मगर जगह कम पड़ने की वजह से अब सुल्तानगंज में दो जगहों का चयन करते हुए केंद्र सरकार के अंतर्गत आने वाले सिविल विमानन निदेशालय को प्रस्ताव भेजा गया है। हालांकि, जिलाधिकारी ने गोराडीह समेत तीन जगहों के प्रस्ताव मंत्रिमंडल सचिवालय को भेजे, जिनमे से दो सुल्तानगंज में हैं।

भागलपुर एयरपोर्ट की स्थिति खराब, नई योजना बनने के बाद शुरू होगा काम

 

जानकारी के मुताबिक, जिला प्रशासन द्वारा नए एयरपोर्ट के निर्माण हेतु सुल्तानगंज-देवघर रोड से पश्चिम और निर्माणाधीन फोरलेन से दक्षिण की ओर कुल 855 एकड़ जमीन चिह्नित की गई है। इसमें मसदी मौजा में 300 एकड़, नोनसर मौजा में 225 एकड़, राजगंज मौजा में 50 एकड़, कसवा मौजा में 205 एकड़, सुजापुर मौजा में 40 एकड़ और मंझली मौजा में 35 एकड़ जमीन होने की जानकारी दी गई है।

इसके अलावा सुल्तानगंज में ही अकबरनगर-शाहकुंड रोड से पश्चिम एवं फोरलेन से दक्षिण की ओर स्थित एक और जमीन का प्रस्ताव भी भेजा गया है। इसमें अकबरनगर मौजा में 573.5 एकड़, महेशी में 75 एकड़, रब्बीचक में 10 एकड़, रसीदपुर में 125 एकड़ व मिरहट्टी मौजा में 50 एकड़ यानी कुल 833.5 एकड़ जमीन उपलब्ध है।

भागलपुर के एडीएम महेश्वर प्रसाद सिंह ने कहा कि इन तीनों जमीनों का सर्वे नक्शा उपलब्ध कराने के लिए गोराडीह और सुल्तानगंज के सीओ को निर्देश दिए गए हैं। इन तीनों भूखंडों के प्रस्ताव स्थानीय प्रशासन की ओर से भेज दिए गए हैं। अब विमानन निदेशालय को अंतिम फैसला लेना है कि भागलपुर में नया एयरपोर्ट इनमे से किस जगह पर बनाया जाएगा।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BHAGALPURMore posts in BHAGALPUR »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *