Press "Enter" to skip to content

मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर दिल्ली में दो दिनों के लिए नो फ्लाइंग जोन, धारा-144 लागू

नरेंद्र मोदी कल 9 जून रविवार को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसको लेकर दिल्ली में शपथ ग्रहण की तैयारियां तेज हो गई हैं। राष्ट्रीय राजधानी को किले में तब्दील कर दिया गया है। पूरी दिल्ली को नो फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया गया है। इसके साथ ही 9 और 10 जून को दिल्ली में धारा-144 लागू रहेगी। राष्ट्रपति भवन के आसपास NSG कमांडो, ड्रोन और स्नाइपर की तैनाती की गई है।

9 जून को PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए गहन सुरक्षा घेरे में दिल्ली -  security operation prime minister narendra modi june 9-mobile

वहीं, राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा के लिए अर्धसैनिक बलों की 5 कंपनियां तैनात होंगी। इसके साथ ही NSG कमांडो, ड्रोन और स्नाइपर की तैनाती भी होगी। इस बार शपथ ग्रहण समारोह में बांग्लादेश, श्रीलंका, मालदीव, भूटान, नेपाल, मॉरीशस और सेशेल्स के शीर्ष नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है। ऐसे में पीएम मोदी के शपथ ग्रहण को लेकर शहर के होटलों को पहले ही सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है।

 

अधिकारियों ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह के लिए दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन के सदस्य देशों की गणमान्य हस्तियों को आमंत्रित किए जाने के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी ‘हाई अलर्ट’ पर रहेगी। समारोह के दिन दिल्ली पुलिस के स्वाट और एनएसजी के कमांडो राष्ट्रपति भवन एवं विभिन्न अहम स्थानों के आसपास तैनात रहेंगे। शपथ ग्रहण के लिए दिल्ली में थ्री टियर सिक्योरिटी (तीन लेयर की) व्यवस्था होगी।

 

 

 

उधर, विदेशी मेहमानों के लिए विदेश मंत्रालय के अधिकारियों के साथ-साथ खुफिया विभाग के अधिकारियों को भी तैनात किया जा रहा है। जिससे किसी भी मेहमान को कोई भी दिक्कत न हो और सुरक्षा में कोई परेशानी भी न हो। विदेशी मेहमान जिस होटल में रुके हैं, वहां से शपथ ग्रहण समारोह स्थल यानी राष्ट्रपति भवन तक आने के लिए ट्रैफिक और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from DELHIMore posts in DELHI »
More from DelhiMore posts in Delhi »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *