Press "Enter" to skip to content

ओडिशा रेल हाद’सा: भागलपुर के 11 लाप’ता मजदूरों में 8 का श’व पहुंचा घर, मचा कोहराम

भागलपुर: ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हा’दसे में बिहार के अबतक 50 लोगों की मौ’त की जानकारी सामने आ गयी है. वहीं 40 से अधिक लोग ज’ख्मी हैं. भागलपुर में भी दर्जनों लोगों की मौ’त हुई है. जिले के सन्हौला प्रखंड के ला’पता 11 मजदूरों में आठ मजदूरों की मौ’त की पुष्टि हो चुकी है. श’वों को मृ’तकों के पैतृक गांव भेजा जा चुका है. एक श’व पर बिहार और झारखंड दोनों तरफ से दावे किए गए।

claim on one dead body by two families in bhagalpur bihar read in odisha  rail accident skt | ओडिशा रेल हादसा: भागलपुर के 11 लापता मजदूरों में 8 का शव  पहुंचा घर,

मिली जानकारी के अनुसार, ओडिशा के बालासोर में हुई रेल दुर्घ’टना में सन्हौला प्रखंड के लाप’ता 11 मजदूरों में आठ मजदूरों की मौ’त की पुष्टि हो चुकी है. जिसका श’व भी पैतृक गांव पहुंच चुका है, लेकिन अभी भी तीन मजदूरों का श’व लापता है. बुधवार को सरमोद मंडल का श’व शाम करीब 5 बजे गांव पहुंचा. कहलगांव गंगा घाट पर दा’ह-सं’स्कार कर दिया गया. वहीं, जफरा के भारत मुर्मू का श’व सुबह के 3 बजे तथा अगेया संथाली टोला के रमेश मुर्मू और रवि मुर्मू का श’व एक साथ बुधवार को 9 बजे पहुंचा।

वहीं, राकेश मुर्मू का श’व बुधवार की शाम करीब 5 बजे गांव पहुंचा. इधर, श’वों के दा’ह-सं’स्कार की तैयारी चल ही रही थी कि रमेश मुर्मू के श’व पर (झारखंड ) गोड्डा के लोग दावा करने लगे. श’व को देखकर उसे अपना परिजन होने का दावा वो करने लगे. जिससे सभी श’वों का दा’ह-सं’स्कार रोका गया. गोड्डा के कुछ लोग श’व का शिनाख्त करने अगेया के लिए रवाना हुए. इस घट’ना से ग्रामीणों में और भी को’हराम मचा हुआ है. इस घ’टना को देखते हुए गांव में सनोखर पुलिस की तैनाती है.

बता दें कि इससे पहले 7 लोगों के श’वों को भागलपुर लाया जा चुका था. इनमें सन्हौला थाना क्षेत्र के महियामा गांव के तीन, खरीक के राघोपुर गांव के एक तो सनोखर के 7 में 3 मृ’तकों के श’व भागलपुर लाए जा चुके थे. सनोखर के सरमोद कुमार के श’व की पहचान में काफी समस्या आयी थी. डीएनए टेस्ट कराने के बाद ही उसकी पहचान हो सकी थी.

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BHAGALPURMore posts in BHAGALPUR »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from ODISHAMore posts in ODISHA »
More from RAILMore posts in RAIL »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *