Press "Enter" to skip to content

पटना: सुहागिनों ने पति की दीर्घायु के लिए किया वट सावित्री की पूजा

पटना: अपने पति के दीर्घायु और खुशहाली की कामना करते हुए आज शुक्रवार को महिलाएं श्रद्धा के साथ वट सावित्री पूजा में लगी हुई हैं। आज के दिन सभी महिलाएं शृंगार कर बरगद के पेड़ के नीचे इकट्ठा होकर वट वृक्ष में कच्चा धागा लपेटकर पति के दीर्घायु होने के लिए व्रत रखती हैं।

Vat Savitri Vrat 2022: पति की लंबी उम्र के लिए सुहागिनों ने किया वट सावित्री  व्रत, पर्यावरण संरक्षण का भी दिया संदेश - vat savitri vrat 2022 married  woman doing vat savitri

आज का दिन सुहागनों का त्योहार है. पूरे देश भर में सुहागिन अपने पति की लंबी उम्र की कामना, सुख, समृद्धि और सुरक्षा को लेकर वट सावित्री पूजा कर रही हैं. आज के दिन सभी महिलाएं बरगद के पेड़ के नीचे कच्चा धागा लपेट कर पति की दीर्घायु की कामना कर रही है।

बताया जाता है कि पेड़ की जड़ में खीरा, खरबूजा पकवान अर्पित कर पूजा करते हुए सुख समृद्धि मांगते हैं. वट सावित्री पूजा को लेकर शहर के साथ-साथ मसौढ़ी के ग्रामीण क्षेत्रों में भी उत्साह देखने को मिला है. आज के दिन सुबह से ही वटवृक्ष के नीचे पूजा करने वाली महिलाओं की भारी भीड़ जमा हो गई है. मसौढ़ी शहर के मणिचक मंदिर तालाब घाट के पास वटवृक्ष, ठाकुरबाड़ी मंदिर, सहित कई और भी स्थानों पर वटवृक्ष के नीचे महिलाएं पूजा अर्चना करते दिख रही हैं.

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *