Press "Enter" to skip to content

हरियाणा में समस्तीपुर के 7 मजदूर ज’ख्मी, चार की हो चुकी है मौ’त; जानें कैसे हुआ हाद’सा

समस्तीपुर: हरियाणा के करनाल में मंगलवार अहले सुबह हुए हा’दसे में बिहार के समस्तीपुर के  सात मजदूर ज’ख्मी हो गए। इसमें से एक की हालत गं’भीर बतायी जा रही है। सभी मजदूर शिवाजीनगर प्रखंड के रानीपरती गांव के रहने वाले हैं। ये लोग एक राइस मिल में काम करते हैं। मंगलवार को अहले सुबह मिल में बड़ा हा’दसा हो गया जिसमें चार मजदूरों की मौ’त हो गई। घा’यल मजदूरों के परिजन अनहोनी की आशंका से काफी परेशान हैं। जिला प्रशासन ने परिजनों से जानकारी लेकर कार्रवाई शुरू कर दिया है।

हरियाणा में समस्तीपुर के 7 मजदूर जख्मी, चार की हो चुकी है मौत; जानें कैसे हुआ हादसा

घा’यलों में रानीपरती वार्ड 09 के दिलीप सदा का पुत्र सीताराम सदा (22), गुलट सदा का पुत्र जितेन्द्र सदा (19) व छोटू सदा (22), मंगल सदा का पुत्र वकील सदा (25), पूरन सदा का पुत्र हीरा सदा (27), बुधन सदा का पुत्र सूरज सदा (20) तथा गणेशी सदा का पुत्र राकेश सदा (22) शामिल है। इसमें छोटू सदा की हालत गं’भीर बतायी जा रही है। फिलहाल घा’यलों की चिकित्सा करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में करायी जा रही है।

इधर, घ’टना की सूचना मिलते ही परिजनों व ग्रामीणों में मायूसी छा गयी है । लोग मोबाइल के माध्यम से पल-पल की खबर जानने को बेताब दिख हैं। घायलों के परिजन अनहोनी की आशंका से सहमे हुए हैं। ग्रामीणों ने घट’ना की सूचना  जिला प्रसाशन को दिया है। कहा गया है कि करनाल में दुर्घटना के शिकार मजदूरों की मदद की जाए।

जानकारी के मुताबिक करनाल के तरावड़ी स्थित शिव शक्ति राइस मिल की तीन मंजिला बिल्डिंग तड़के 3:30 बजे अचानक गिर गई। बिल्डिंग गिरने से करीब 20 से ज्यादा मजदूर मलबे में फं’स गए जबकि चार मजदूरों की मौ’त हो गई है। यह घ’टना तब हुई जब मजदूर मिल के अंदर ही सो रहे थे। इस हाद’से में कई मजदूर गंभीर रूप से घाय’ल हो गए हैं। यह संभावना जतायी जा रही है मिल के मलबे में कई कर्मचारी दबे हो सकते हैं। कई राइस मिल कर्मियों के मलबे में दबे होने की आशंका है। फायर ब्रिगेड, पुलिस और एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। जेसीबी के जरिए इमारत के मलबे को हटाने का प्रयास किया जा रहा है।

 

एसडीओ, रोसड़ा मो. मुस्तकीम ने कहा है कि हरियाणा में हुए हा’दसे की जानकारी मिलने के बाद शिवाजीनगर अंचलाधिकारी को घायलों के परिजनों से मिलकर रिपोर्ट तैयार करने को कहा गया है। इसकी जानकारी वरीय अधिकारियों को भी दी गई है। विभागीय निर्देशानुसार अग्रेत्तर कार्रवाई की जाएगी ।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from SAMASTIPURMore posts in SAMASTIPUR »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *