Press "Enter" to skip to content

बिहार उपचुनाव: मोकामा में शांतिपूर्ण मतदान जारी, बाहुबली सूरजभान सिंह ने डाला वोट

बिहार के मोकामा में हो रहे उपचुनाव में शांतिपूर्ण मतदान जारी है। विधानसभा क्षेत्र के सभी भी पोलिंग बूथों पर लोग वोट डालने के लिए जुट रहे हैं। सुबह 7 बजे से ही कई मतदान केंद्रों पर लोगों की लाइन लगी हुई है।

बिहार उपचुनाव: मोकामा में शांतिपूर्ण मतदान जारी, बाहुबली सूरजभान सिंह ने डाला वोट

मोकामा में तकरीबन 90 फीसदी बूथों को संवेदनशील घोषित किया गया है और केंद्रीय बलों और बिहार पुलिस के जवान मौके पर तैनात किये गए हैं। इलाके के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद सूरजभान सिंह ने पोलिंग सेंटर पहुंच कर मतदान किया। सुबह 11 बजे तक 27.03 फीसदी मतदान हुआ है। धूप खिलने के बाद मतदान केंद्रों पर वोटर्स की लंबी लाइन लगनी शुरू हो गयी है।

कड़ी सुरक्षा के बीच मोकामा में वोटिंग जारी है। सुबह ठंड के कारण मतदान धीमी गति से शुरू हुआ। दिन चढ़ने के साथ ही पोलिंग बूथ पर मतदाताओं की भीड़ जुटने लगी। कई पोलिंग बूथों पर वोटरों की लंबी कतारें देखने को मिली। अभी तक कहीं से भी किसी अप्रिय घटना  की सूचना नहीं मिली है।

मोकामा में सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा। उपचुनाव में 2,81,251 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। विधान सभा क्षेत्र में 289 मतदान केंद्रों पर मतदान होगा। ये मतदान केंद्र 174 मतदान क्षेत्रों में गठित किए गए है।

मोकामा से महागठबंधन की तरफ से बाहुबली नेता अनंत सिंह की पत्नी चुनावी मैदान में हैं। निर्वाचन आयोग ने 90 फीसदी मतदान केंद्रों को अति संवेदनशील घोषित किया है। चुनाव के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। प्रशासन हाई अलर्ट पर है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from GOPALGANJMore posts in GOPALGANJ »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *