Press "Enter" to skip to content

बेगूसराय गो’लीकांड: 4 थानों के सामने से भागे थे क्रि’मिनल, अब 22 जगह मजिस्ट्रेट की तैनाती

सांप के भागने के बाद लकीर पर लाठी पीटने जैसा हाल है बेगूसराय जिला प्रशासन का। जब मंगलवार की शाम दो बाइक पर सवार चार अप’राधी बछवाड़ा से लेकर सिमरिया तक करीब 30 किलोमीटर तक गो’ली बरसाते रहे तब एनएच पर बने चार थानों के सामने से गुजरे इन क्रि’मिनल को कोई पुलिस थाना या पुलिस की गश्ती जीप नहीं रोक सकी। अब जब गो’लीकांड में एक की जा’न चली गई और दस लोग घा’यल होकर अस्पातल में भर्ती हो गए हैं तो जिला प्रशासन जिले के 22 चौक-चौराहों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती कर रहा है।

बेगूसराय सीरियल फायरिंग: 4 थानों के सामने से भागे गोलीकांड के क्रिमिनल, अब 22 जगह मजिस्ट्रेट की तैनाती

पुलिस की गश्ती टीम या थानों का वायरलेस भी मुस्तैदी से कुछ काम कर जाता तो क्रिमिनल सिमरिया क्रॉस करने से पहले घेरे जा सकते थे। लेकिन जब पुलिस गश्ती के नाम पर जीप किसी कोने में लगाकर मस्ती कर रही हो तो बात वायरलेस तक कैसे पहुंचे। गो’लीकांड के मद्देनजर विधि व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन ने 22 जगहों पर मजिस्ट्रेट और पुलिसकर्मियों की तैनाती की है।

इन्हें 14 सितंबर की सुबह से अगले आदेश तक प्रतिनियुक्त किया गया है। इन स्थानों में बेगूसराय रेलवे स्टेशन, बेगूसराय बस स्टैंड, पावर हाउस चौक, सुभाष चौक, ट्रैफिक चौक, कपस्या चौक, हरहर महादेव चौक, कैंटीन चौक, सिविल कोर्ट, काली स्थान चौक, कर्पूरी स्थान चौक, जीरो माइल गोलंबर, बरौनी थर्मल चौक, देवना, हरपुर, बीहट चांदनी चौक, गोधना मोड़, झमटिया चौक, मोतीपुर चौक, आधारपुर, तेघड़ा चौक और बगराहा डीह शामिल है।

इसके अलावा प्रशासन ने गश्ती दल का भी गठन किया है। इसमें शामिल दंडाधिकारी और पुलिस अधिकारी को अपने-अपने इलाकों में घूमते रहकर विधि व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश दिया गया है। इन गश्ती दलों को ट्रैफिक चौक से काली स्थान चौक, ट्रैफिक चौक से कपस्या चौक, कपस्या से देवना चौक, देवना चौक से जीरो माइल गोलंबर, मल्हीपुर चौक से जीरो माइल गोलंबर, जीरो माइल गोलंबर से बगराहा डीह, तेघड़ा चौक से झमटिया चौक जैसे रूट शामिल हैं।

डीएम और एसपी के संयुक्त आदेश में सभी एसडीओ और एसडीपीओ को अपने अनुमंडल में भ्रमणशील रहने कहा गया है। इन स्थानों के अलावा भी अन्य संवेदनशील स्थानों को चिह्नित कर अपने स्तर से मजिस्ट्रेट और सशस्त्र पुलिस बल को तैनात करने का निर्देश दिया गया है।

Share This Article
More from BEGUSARAIMore posts in BEGUSARAI »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *