Press "Enter" to skip to content

बड़ी खबर : इसी महीने से चलने लगेगी सहरसा-दरभंगा इंटरसिटी ट्रेन, इन 6 स्टेशनों पर रुकेगी

भारतीय रेलवे बिहार में अपने रेल मार्गों का लगातार विस्तार कर रहा है। इसी क्रम में लंबे इंतजार के बाद अब सहरसा और दरभंगा के नए रूट पर ट्रेन चलाने की तैयारी पूरी कर ली गई है। इस रेल मार्ग में इंटरसिटी पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू होने जा रहा है जिसकी तैयारी में रेल प्रशासन जुटा हुआ है।

माना जा रहा है कि इसी महीने यह ट्रेन सर्विस शुरू हो जाएगी। हालांकि अभी तक तिथि की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन मिली जानकारी के अनुसार रेलवे बोर्ड से ट्रेन परिचालन की तिथि आने के साथ ही परिचालन शुरू कर दिया जाएगा।

समस्तीपुर मंडल के डीआरएम आलोक अग्रवाल के अनुसार सहरसा-दरभंगा नए रूट पर ट्रेन परिचालन इसी महीने से शुरू हो जाएगा। यह ट्रेन सहरसा से सुपौल, निर्मली, सकरी, तमुरिया,  झंझारपुर होकर दरभंगा तक जाएगी। इस ट्रेन के शुरू होने से से कोसी-मिथिलांचल क्षेत्र की लाखों की आबादी को बड़ा लाभ मिलने जा रहा है। इस रूट के यात्री बेहद कम समय और खर्च में दरभंगा से सहरसा तक आना जाना कर सकेंगे।

डीआरएम से मिली जानकारी के अनुसार नए रूट पर सहरसा-दरभंगा के बीच ट्रेन परिचालन से सुपौल, सरायगढ़, आसनपुर कुपहा, सकरी, निर्मली, झंझारपुर सहित अन्य जगहों के लोगों को भी बड़ा फायदा होगा। यह इंटरसिटी पैसेंजर ट्रेन अधिककाधिक जगहों पर रुकेगी और इससे बड़ी आबादी को लाभ मिलने वाला है।

सहरसा-दरभंगा रूट पर एक्सप्रेस के बजाय इंटरसिटी ट्रेन चलाने के तकनीकी कारणों के बारे में डीआरएम ने बताया कि एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव कम जगहों पर होता है इसलिए वर्तमान में इंटरसिटी पैसेंजर ट्रेन चलेगी. .डीआरएम ने यह भी बताया कि इसी वित्तीय वर्ष में लौकहा बाजार को रेल नेटवर्क से जोड़ा जाएगा और इसी साल के जून या जुलाई में फारबिसगंज तक कनेक्टिविटी बहाल कर दी जाएगी। इसके बाद सहरसा-फारबिसगंज-सकरी-लौकहा बाजार पूरा 206 किमी रेलखंड को बड़ी रेल लाइन में परिवर्तित कर ट्रेन चलाने का काम पूरा हो जाएगा।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from DARBHANGAMore posts in DARBHANGA »
More from RAILMore posts in RAIL »
More from SAHARSAMore posts in SAHARSA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *