Press "Enter" to skip to content

इन स्कूलों में पहुंचा कोरोना : आठ और स्टूडेंट्स मिले संक्रमित

कोरोना का क’हर एक बार फिर धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा हैं। मिली जानकारी के मुताबिक,  राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के स्कूलों में कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। बुधवार को नोएडा के आठ और स्कूली छात्र कोरोना संक्रमित मिले है। इसके अलावा जिले में पिछले 24 घंटे के भीतर 33 नए मामले सामने आए तो वहीं, 11 संक्रमित मरीज ठीक भी हुए हैं।

एनसीआर के कई स्कूल कोरोना की चपेट में: छात्र-शिक्षक संक्रमित मिलने के बाद  तीन और स्कूलों में लगा ताला - Noida News

 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटे में जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के 33 नए मरीज मिले हैं, इनमें से आठ अलग-अलग स्कूलों के छात्र हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक स्वास्थ्य विभाग को कोरोना वायरस के किसी नए स्वरूप के मरीज नहीं मिले हैं। डॉक्टर ने बताया कि जिले में अब उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़ कर 90 हो गयी है।

एक बार फिर कोरोना का खौफ : नोएडा के एक स्कूल की कक्षाओं में कई छात्र  संक्रमित, गाजियाबाद के दो स्कूलों में पांच बच्चे पॉजिटिव - Noida News

 

चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि यहां के सभी सरकारी तथा निजी स्कूलों को एक सर्कुलर जारी किया गया है। उन्होने कहा कि अगर किसी छात्र-छात्रा या अध्यापक को खांसी, जुकाम, बुखा’र या कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखे तो तुरंत स्वास्थ्य विभाग को सूचित करें, ताकि उनका टेस्ट कर कोरोना वायरस को फैल’ने से रोका जा सके।

students got corona positive in noida school too after ghaziabad |  Coronavirus Update : गाजियाबाद के बाद नोएडा के स्कूल में भी कई छात्र कोरोना  संक्रमित मिलने से मचा हड़कंप | Patrika News

 

साथ ही यह भी कहा कि अगर स्कूल के प्रबंधक कोरोना के मामले को छुपाते हैं, तो उनके खिला’फ स’ख्त का’र्रवाई की जाएगी।

इस बीच नोएडा के कुछ स्कूलों में छात्रों के संक्रमित पाए जाने के बाद कुछ कक्षाएं ऑनलाइन शुरू की गयी है जबकि कुछ कक्षाएं प्रत्यक्ष रूप से संचालित की जा रही है हालांकि, अभिभावकों ने प्रत्यक्ष कक्षाएं बं’द करने की मांग की है।

Share This Article
More from COVID-19More posts in COVID-19 »
More from DELHIMore posts in DELHI »
More from DelhiMore posts in Delhi »
More from EDUCATIONMore posts in EDUCATION »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *