Press "Enter" to skip to content

सीएम नी’तीश की चुना’वी सभा में यु’वक ने मंच पर फें’का पत्थर, मंच पर मचा भरगद

बि’हार के गया जिले में सी’एम नीतीश कु’मार की चु’नावी सभा में सो’मवार का उस वक्त हड़’कंप मच गया जब मंच पर एक यु’वक ने पत्थर फें’क दिया। हा’लांकि किसी को चो’ट नहीं लगी।

 

प्राप्त जान’कारी के अनु’सार अतरी विधा’नसभा क्षेत्र के जगदी’श चंद्र उच्च विद्या’लय के मैदान में सी’एम की सभा चल आयो’जित की गई थी। सी’एम नीतीश जब अपना भा’षण खत्म कर मंच पर लगी कु’र्सी पर बैठने के लिए गएं तभी जन’सभा में मौ’जूद किसी ने स्टे’ज की ओर प’त्थर फेंक दिया। मौ’के पर मौजूद सुरक्षा’कर्मियों ने युवक को तुरंत प’कड़ लिया। युवक से पूछ’ताछ करने के बाद क’ड़ी चेता’वनी देने के बाद छोड़ दिया गया।

 

इससे पहले मुख्य’मंत्री नीतीश कुमार ने रा’जद पर निशा’ना साधते हुए कहा है कि पति-पत्नी के राज में अप’हरण उद्योग चल’ता था। वर्ष 1990 से 2015 तक उनके 15 सालों के शा’सन में नरसंहार, अप’हरण और गुंडा’गर्दी का बोलबा’ला था। वर्ष 2005 से काम करने का मौका मिला तो हमने का’नून का राज स्था’पित किया। अप’राध का ग्राफ गिरा और अप’हरण उद्योग पूरी त’रह बंद हो गया। यही वजह है कि देश में बि’हार अब अप’राध के मा’मले में 23 वें स्थान पर पहुंच गया है।

मुख्यमंत्री ने सोम’वार को गया और आरं’गबाद जिले के वि’भन्नि विधा’नसभा क्षेत्रों में चुनावी स’भाओं को संबो’धित किया। उन्हों’ने कहा कि रा’जद शासन में अल्पसं’ख्यकों को सर्फि ठगा जा रहा था। हम’लोगों को काम करने का मौका मिला तो भाग’लपुर दंगा के पी’ड़ितों को न्याय दिलाने का काम किया। मद’रसा शक्षिकों को सर’कारी स्कूल के श’क्षिकों की तरह सुवि’धाएं दी गई। बेरो’जगार युवक-युव’तियों को ट्रेनिंग तथा पूंजी उप’लब्ध कराकर उनके रोजगार के इंत’जाम किये गये।

 

मुख्य’मंत्री नीतीश कु’मार ने कहा कि ज’नता फिर सेवा करने का मौ’का देगी तो रा’ज्य के सभी गांवों को अब सौर उ’र्जा से रौशन करेंगे। छा’त्रों को जिला स्तर पर ही बेहतर तक’नीकी ट्रेनिंग दी जा’एगी, ताकि उन्हें अच्छे से अच्छा रोज’गार मिले। हर खेत को सिंचा’ई के लिए पानी उप’लब्ध कराएंगे। रोज’गार के नये-नये अवसर उपलब्ध कराएंगे। स्वावलंबी और सक्षम बिहार के लिए सात नश्चिय पार्ट 2 पर काम होगा।

Share This Article
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »
More from ELECTIONMore posts in ELECTION »
More from NatureMore posts in Nature »
More from PoliceMore posts in Police »
More from PoliticsMore posts in Politics »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *