Press "Enter" to skip to content

लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण के मतदान में दोपहर 1 बजे तक इतने प्रतिशत हुई वोटिंग

पटना: देशभर के 11 राज्यों में कुल 93 लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग जारी है। बिहार की भी पांच सीटों पर वोटिंग चल रही है। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक बिहार की पांच सीटों झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया में दोपहर 1 बजे तक औसत 36.96 फीसदी वोटिंग हुई है।

बिहार की इन 5 सीटों पर चुनाव प्रचार खत्म, अब 54 उम्मीदवारों के भाग्य का  होगा फैसला - Campaign ends for 5 loksbha seats in Bihar 54 candidates in  the election fray - AajTak

 

चुनाव आयोग की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार, झंझारपुर में दोपहर 1 बजे तक 34.94 फीसदी वोटिंग हुई है। जबकि सुपौल में 1 बजे तक 38.58 प्रतिशत, अररिया में  37.09 फीसदी, मधेपुरा में 36.84 फीसदी और खगड़िया लोकसभा सीट पर 1 बजे तक 36.02 फीसदी वोटिंग हुई है। सभी पांच सीटों पर दोपहर 1 बजे तक औसत कुल 36.69 फीसदी वोटिंग हुई है।

 

पिछले दो चरण के चुनाव के मुकाबले तीसरे चरण की वोटिंग के दौरान मौसम मेहरबान हुआ है। सुहाने मौसम के बीच बड़ी संख्या में वोटर्स अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं। मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। ऐसे में तीसरे चरण के चुनाव में पिछले दो चरणों के चुनाव से अधिक वोटिंग होने की संभावना है। मतदाताओं को किसी तरह की कोई परेशान न हो इसको लेकर चुनाव आयोग की तरफ से सभी तरह के जरूरी इंतजाम किए गए हैं।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from ELECTIONMore posts in ELECTION »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *