Press "Enter" to skip to content

आर्टिकल-370 हटने के बाद पीएम मोदी का पहला कश्मीर दौरा, इस दिन श्रीनगर में होगी रैली

देश में इन दिनों धारा- 370 को लेकर काफी चर्चा हो रही है। इसकी एक वजह तो हाल ही में रिलीज हुई एक बॉलीवुड फिल्म है तो दूसरी वजह आगामी महीनों में होने वाला लोकसभा का चुनाव भी कहा जा रहा है। ऐसे में इन तमाम चर्चा के बीच जो बड़ी जानकारी निकल कर सामने आ रही है वह ये है कि पीएम मोदी आर्टिकल – 370 हटने के बाद पहली बार श्रीनगर का दौरा करने वाले हैं।

नए साल के लिए, प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर जम्मू-कश्मीर के इन 7 शीर्ष  स्थानों पर जाएँ

मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने कश्मीर का दौरा करने वाले हैं। आर्टिकल – 370 हटाने के बाद यह पीएम मोदी का पहला दौरा होगा। केंद्र की सरकार ने 2019 में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के तहत मिले विशेष दर्जा को समाप्त कर दिया था और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया था। प्रधानमंत्री मोदी अगले महीने जम्मू-कश्मीर दौरे पर अनंतनाग जिले में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

वहीं, प्रधानमंत्री 7 मार्च को श्रीनगर में एक रैली को संबोधित करेंगे और अपनी यात्रा के दौरान विभिन्न योजनाओं की शुरुआत करेंगे। जम्मू-कश्मीर बीजेपी प्रमुख रविंदर रैना ने कहा, ‘यहां के लोगों की लंबे समय से मांग थी कि प्रधानमंत्री आएं और उन्हें संबोधित करें। अब 7 मार्च को वह एक रैली को संबोधित करेंगे।’

आपको बताते चलें कि, यह जनसभा भाजपा के प्रचार अभियान के हिस्से के तहत होगी। वर्तमान योजना के अनुसार, शेर-ए-कश्मीर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र को प्रधानमंत्री की यात्रा के स्थल के रूप में अंतिम रूप दिया गया है। सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं और हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवान कई स्थानों पर वाहनों की औचक जांच कर रहे हैं।

Share This Article
More from DELHIMore posts in DELHI »
More from DelhiMore posts in Delhi »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *