Press "Enter" to skip to content

देश के बड़े होटल समूह की बिहार में बढ़ी दिलचस्पी, पटना, गया-बोधगया शामिल

पटना: पर्यटन नीति के बाद देश के बड़े होटल समूह की बिहार में दिलचस्पी बढ़ी है। इनमें ताज, रेडिसन, अंबुजा, इंटर ग्लोब और मे फेयर समूह शामिल हैं। राजधानी में इन होटल समूह के प्रतिनिधियों ने पर्यटन विभाग के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में इसकी संभावनाएं तलाशी हैं। जिन शहरों में बड़े समूहों ने दिलचस्पी दिखाई है, उसमें पटना, गया-बोधगया शामिल हैं।

पटना में एक साथ बनेंगे तीन फाइव स्टार होटल, 1500 लोगों को सीधे मिलेगी नौकरी  - Three five star hotels will be built in Patna, 1500 people will get  direct job; Will

पटना में राज्य सरकार ने तीन जगह फाइव स्टार होटल के लिए चिह्नित भी कर रखी है। इसमें बांकीपुर बस स्टैंड, पाटलिपुत्रा अशोका होटल और सुल्तान पैलेस शामिल है। कैबिनेट की स्वीकृति के बाद इन जगहों पर फाइव स्टार होटल बनाने की यह पहली औपचारिक बैठक थी। इन तीनों जगहों की जमीन पर्यटन विभाग को हस्तांतरित की जा चुकी है।

बैठक में बड़े समूह के अलावा राज्य और बाहर के अन्य होटल संचालक भी शामिल हुए। कुछ ऑनलाइन भी बैठक से जुड़े। पर्यटन सचिव अभय कुमार सिंह और पर्यटन विकास निगम के एमडी नंदकिशोर ने होटल समूह के प्रतिनिधियों को बताया कि पटना में फाइव स्टार होटल खोलने के अवसर मौजूद हैं। राज्य में सबसे ज्यादा पर्यटक राजगीर आते हैं। विदेशी पर्यटकों की बात करें तो सबसे ज्यादा गया, बोधगया, राजगीर और पटना उनकी पसंदीदा जगह है। गया और पटना की हवाई कनेक्टिविटी भी है। गया से कई देशों के लिए अंतरराष्ट्रीय विमान भी उपलब्ध है। इसलिए बड़े होटल समूह की प्राथमिकता में यही दोनों शहर हैं।।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from GAYAMore posts in GAYA »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *