Press "Enter" to skip to content

स्कूल समय से जाएं, ईमानदारी से बच्चों को पढ़ाएं; समय पर मिलेगा वेतन: केके पाठक

पटना: शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने बिहार के शिक्षकों को आश्वासन दिया है कि उन्हें समय से सैलरी मिल जाएगी। इसके लिए सरकार के पास पैसों की कोई कमी नहीं है। केके पाठक ने उन्हें समय से स्कूल पहुंचने का निर्देश दिया है। नव नियुक्त शिक्षकों से अपर मुख्य सचिव ने कहा कि स्कूलों में पढ़ाई लिखाई की व्यवस्था में कोई कमी नहीं होनी चाहिए।

टीचर भर्ती से बहाल शिक्षकों को वेतन देने के लिए बिहार के पास पैसा है या नहीं? केके पाठक ने बताई अंदर की बात

नवनियुक्त शिक्षकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आपका काम है पढ़ाना और आपको सैलरी देना हमारी जिम्मेदारी है। जो नए शिक्षक बहाल हुए हैं उन्हें 7 दिसंबर तक पहली मिल जाएगी। अपने संबोधन में केके पाठक ने कहा कि “हमने समय से सैलरी देने की बात कही थी उसे पूरा करेंगे। लोग तरह-तरह की बातें करते हैं कि सरकार ने लाखों शिक्षक बहाल कर लिए हैं लेकिन, वेतन देने के लिए सरकार के पास पैसे नहीं हैं। यह सब बात आप लोग पब्लिक डोमेन में सुनते होंगे पता नहीं किसने यह भ्रम फैलाया है। मैं आपको आश्वासन देता हूं कि आप सब की तनख्वाह समय से मिल जाएगी और हर महीने मिलती रहेगी।”

छत्तीसगढ़: राज्य सरकार जल्द ही 10,000 स्कूल शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया  शुरू करेगी | Chhattisgarh government teachers Bharti 10000 school teachers  recruitment soon | TV9 Bharatvarsh

नए शिक्षकों को उन्होंने कहा कि “आप लोगों के 10-12 दिन विद्यालय में काम करते हुए बीते होंगे। उसकी तनख्वाह 7 दिसंबर से पहले दे दी जाएगी और पहली जनवरी को दिसंबर महीने की सैलरी भेज दी जाएगी। उन्होंने आश्वासन दिया कि जिस तरह मेरी सैलरी समय से मिलती है वैसे ही आपको भी समय से तनख्वाह दिया जाएगा।” इस दौरान उन्होंने निर्देश दिया कि “मैं आपको समय से सैलरी भेज दिया करूंगा आप लोग समय से स्कूल पहुंच जाएं और ईमानदारी  के साथ बच्चों को पढ़ाया करें। ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई हो जाएगी।”

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from EDUCATIONMore posts in EDUCATION »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *