Press "Enter" to skip to content

बिहार के इन जिलों में आज भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग का अलर्ट

पटना: बिहार में आज गुरुवार को भी उत्तर पूर्व बिहार और दक्षिण पूर्व बिहार के 12 जिलों में बारिश के आसार हैं। तीन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी है। मौसम विभाग के अनुसार छह अक्टूबर से बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी। बुधवार को राज्य में कई जगहों पर तेज हवा के साथ बारिश हुई। हवा की रफ्तार 20 से 25 किमी प्रतिघंटे तक रही। पटना में भी सुबह में दस से 15 मिनट तक रिमझिम बारिश हुई। हालांकि इसके बाद मौसम साफ हो गया। राज्यभर में बादलों के छाये रहने से गर्मी और उमस से राहत मिली है।

Weather Update: दिल्ली-यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में आज भी होगी बारिश,  उत्तराखंड में रेड अलर्ट, Weather Update: It will rain in these states  including Delhi-UP-Bihar today, red alert in ...

जिन जिलों में गुरुवार को भारी बारिश की चेतावनी है उनमें किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार शामिल हैं। जबकि सुपौल, मधेपुरा, अररिया, सहरसा, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर और खगड़िया में हल्की से मध्यम बारिश संभावित हैं। बारिश की गतिविधियां जिन जिलों में नहीं होंगी वहां तापमान एक से दो डिग्री ऊपर चढ़ सकता है।  पटना में आंशिक बादलों की आवाजाही के बीच उमस बढ़ने के आसार हैं। छिटपुट बारिश संभावित है।

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक राज्य में सर्वाधिक बारिश रोहतास के दिनारा में 100.2 मिमी हुई। इसके अलावा भभुआ के अधवारा में 84.2 मिमी, पूर्णिया के जलालगढ़ में 81.4 मिमी, रोहतास के डेहरी में 81.2 मिमी, पूर्णिया के ढेंगराघाट में 80.6 मिमी, रोहतास के इंद्रपुरी में 77.4 मिमी, पश्चिमी चंपारण के गौनाहा में 72.6 मिमी, अररिया के बहरगामा में 72.6 मिमी, पश्चिमी चंपारण में वाल्मिकीनगर में 69.2 मिमी, भभुआ के रामपुर में 68.2 मिमी, औरंगाबाद के नबीनगर में 68.2 मिमी, बारुण में 65.4 मिमी, भोजपुर के सहार में 64.2 मिमी, रोहतास के चेनारी में 62 मिमी, औरंगाबाद के दाउदनगर में 60.2 मिमी, भभुआ के कुद्रा में 49.4 मिमी, सुपौल के त्रिवेणीगंज में 48.4 मिमी, अरवल में 46.8 मिमी, सुपौल के मरौना में 45.6 मिमी बारिश हुई।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »
More from WETHERMore posts in WETHER »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *