Press "Enter" to skip to content

एक्शन में केके पाठक, लगातार कर रहे स्कूलों का निरीक्षण, टीचरों की लगा रहे क्लास

पटना: बिहार की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक एक्शन में हैं. वो लगातार प्रदेश के सरकारी स्कूलों का दौरा कर रहे हैं और वहां कमियां मिलने पर अधिकारियों की क्लास लगा रहे हैं।  हाल ही में केके पाठक बिना किसी अधिकारी को बताए नालंदा पहुंचे थे, जहां उन्होंने तमाम सरकारी स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। सबसे पहले उन्होंने नगरौसा के एक विद्यालय का निरीक्षण किया। यहां टीचरों के साथ-साथ बच्चों से भी कुछ सवाल किए। बच्चों द्वारा सही जवाब मिलने पर खुशी जताई। बच्चों का उत्साह बढ़ाते हुए वेरी गुड बोला और अगले स्कूल के लिए निकल पड़े।

ias kk pathak photos in schools of bihar education department news skt |  PHOTOS: बिहार के स्कूलों में KK Pathak की एंट्री की तस्वीरें, देखें इस IAS  अफसर से कैसे मचता है

हाई स्कूल नगरनौसा में केके पाठक को तमाम खामियां मिलीं। हाई स्कूल के खेल परिसर में बने कमरा में पशु चारा देखकर वो भड़क उठे।  उन्होंने प्रधानाध्यापक को जमकर फटकार लगाई और अविलंब सभी खामियों को दूर करने का निर्देश दिया। उन्होंने हाईस्कूल के बगल में बने सभागार भवन में पढ़ाई शुरू करने का निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभागार में कोई भी सभा कार्यक्रम विद्यालय बंद होने के बाद ही होगा. विद्यालय के समय कोई भी कार्यक्रम सभागार में नहीं हो सकता है. लाइब्रेरी में रोशनी की पूरी व्यवस्था करने के लिए जनरेटर खरीदने का आदेश दिया।

एक्शन में केके पाठक, ताबड़तोड़ किया स्कूलों का निरीक्षण और टीचर्स की लगा दी  क्लास, प्रिंसिपल निलंबित - Rashtriya Judgement

इससे पहले केके पाठक बीते 11 अगस्त को वैशाली के स्कूलों का दौरा किया था. वैशाली में केके पाठक ने हाजीपुर और राजापाकर प्रखंड के कुल 6 स्कूलों का निरीक्षण किया था। हाजीपुर प्रखंड के सेंदुआरी मध्य विद्यालय में निरीक्षण करने पहुंचे तो यहां कुछ अलग ही नजारा दिखा. विद्यालय में खेलकूद के सामान बिखरे पड़े थे. फुटबॉल तो था लेकिन उसमें हवा नहीं थी.  केके पाठक ने पूछ दिया कि हवा नहीं है तो बच्चे कैसे खेलेंगे? इस बीच केके पाठक की नजर विद्यालय के एक मोटे शिक्षक की ओर गई। उस शिक्षक को फटकार लगाते हुए केके पाठक ने कहा था “प्रिंसिपल काम कर रहा है टीचर खड़ा है, इडियट! मोटा बहुत हो गया है चल…” ये वीडियो काफी वायरल हुआ था।

 

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from EDUCATIONMore posts in EDUCATION »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *