Press "Enter" to skip to content

बिहार में कल होगी भारी बारिश, बाढ़ जैसे हो सकते हैं हालात; मौसम विभाग का अलर्ट

पटना: बिहार के कई जिलों में कल यानि बुधवार को भारी बारिश होने की आशंका है। मौसम विभाग ने इसे लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार 115.6 से लेकर 204.4 एमएम तक बारिश होने का अनुमान है। इस बीच मंगलवार को भी सूबे के कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है। एक ओर जहां बारिश होने से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं तो वहीं दूसरी ओर शहरी इलाकों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है, जिसकी वजह से आम लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Bihar weather Heavy rain will occur in these districts of Bihar tomorrow  Orange and Yellow alert issued by Meteorological Department - Bihar  weather: बिहार के इन जिलों में कल होगी भारी बारिश,

मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि आज सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सहरसा, कटिहार और पूर्णिया जिलों में भारी के साथ हल्की और मध्यम बारिश हुई है। बादलों के छाने और बारिश जारी रहने से अधिकतर शहरों का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन से पांच डिग्री तक नीचे आ गया है।

 

अभी बिहार में सामान्य से 43 प्रतिशत बारिश की कमी है। एक जून से सात अगस्त तक राज्य में 560.4 मिमी बारिश होनी थी लेकिन मात्र 320.3 मिमी बारिश हुई है। राज्य के 21 जिले ऐसे हैं जहां बारिश की कमी 40 प्रतिशत से लेकर 80 प्रतिशत के बीच बनी हुई है। बारिश की सर्वाधिक कमी सीतामढ़ी में 80 प्रतिशत है। पटना जिले में सामान्य से 49 प्रतिशत बारिश की कमी है। जिले में सात अगस्त तक 490.9 मिमी बारिश होनी चाहिए थी लेकिन मात्र 249 मिमी बारिश हुई है।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »
More from WETHERMore posts in WETHER »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *