Press "Enter" to skip to content

देवघर से लौट रहे 5 कथित कांवड़ियों को पुलिस ने श’राब के साथ किया गिर’फ्तार, वाहन भी ज’ब्त

सावन के मौसम में पूरे देश में कांवड़ यात्रा चल रही है. बिहार से भी लाखों की संख्या में भोलेभक्त कांवड़ लेकर झारखंड के देवघर जा रहे हैं. काफी संख्या में कांवड़िए अब वापस भी लौटने लगे हैं. वो अपने साथ बाबा के धाम से तरह-तरह का सामान ला रहे हैं. हालांकि, कुछ ऐसे भी लोग हैं जो कांवड़ियों के भेष में गलत काम करने में जुटे हैं. बिहार पुलिस ने ऐसे ही 5 नकली कांवड़ियों को गि’रफ्तार किया है. ये लोग देवघर से वापस लौटते वक्त अपने साथ छिपाकर शरा’ब ला रहे थे. पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान इनको धर-दबोचा।

Bihar police arrested 5 kanwariyas with liquor returning from Deoghar  vehicle also seized | Bihar: देवघर से लौट रहे 5 कथित कांवड़ियों को पुलिस ने  शराब के साथ किया गिरफ्तार, वाहन भी

गोविंदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत गोविंदपुर उत्पाद चेक पोस्ट पर उत्पाद एसआई रमेश कुमार सिंह दलबल के साथ वाहन चेकिंग अभियान चलाया. वाहन चेकिंग के दौरान झारखंड की ओर से आ रहे कांवड़ियों के वाहनों को रोककर तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान वाहन से उत्पाद विभाग की टीम ने अंग्रेजी श’राब बरामद हुई. शरा’ब मिलते ही वाहन में सवार पांचों कांवरिया को गिर’फ्तार कर लिया गया. साथ में वाहन को भी जब्त कर लिया गया. बताया जाता है कि सभी गिर’फ्तार कावड़िया देवघर से पूजा कर वापस घर लौट रहे थे.

उत्पाद एसआई रमेश कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार करने के बाद उत्पाद अधीक्षक अनिल कुमार आजाद को जानकारी दी गई. उन्होंने बताया कि वाहन को जब्त कर लिया गया और फर्जी कांवड़ियों को गिरफ्तार कर प्राथमिकी दर्ज की गई है. उन्होंने बताया कि सभी आरो’पी मोतिहारी जिला के रहने वाले हैं. पुलिस ने सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है. वहीं आरो’पियों के परिजनों को बुलाकर आरो’पियों का बाकी का सामान उनको सौंप दिया है. परिजनों ने बताया कि उनके 5 संबंधी बाबाधाम से वापस आ रहे थे. उनकी गाड़ी में दारू पकड़ी गई है. पुलिस ने उनको सारा सामान दे दिया है. वह पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नजर आए.

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from DEOGHARMore posts in DEOGHAR »
More from JHARKHANDMore posts in JHARKHAND »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *