Press "Enter" to skip to content

रमई राम की विरासत पर घमा’सान, पूर्व मंत्री का डेथ सर्टिफिकेट घर से चो’री; बेटी पर एफआईआर

पटना: बिहार की राजनीति में लालू यादव के समकक्ष, राष्ट्रीय जनता दल के कद्दावर नेता और लंबे समय तक विधायक मंत्री रहे रमई राम की विरासत पर परिवार में घमासान मच गया है। पूर्व मंत्री की दो बेटियां आमने-सामने हैं। इस बीच रमई राम का डेथ सर्टिफिकेट घर से गायब हो गया है। छोटी बेटी के पति ने एमएलसी रह चुकी बड़ी बेटी और दामाद पर चोरी का एफ आई आर दर्ज कराया है। रमई राम के मुजफ्फरपुर स्थित घर से डेट सर्टिफिकेट के साथ-साथ 17 लाख कीमत के आभूषण और महत्वपूर्ण कागजातों की चोरी हो जाने की बात कही गई है। रमई राम नीतीश कुमार की सरकार में भी मंत्री रहे।

Family clash over legacy of Lalu yadav close Ramai Ram death certificate  stolen from the house Son in law lodged an FIR against daughter - लालू के  करीबी रहे रमई राम की

रमई राम राम की बड़ी बेटी और पूर्व एमएलसी गीता कुमारी पर आरोप लगाया गया है उनकी छोटी बेटी के पति अवध किशोर आनंद ने चोरी का आ’रोप लगाकर एफ आई आर दर्ज कराया है। एफआईआर में पूर्व एमएलसी के अलावा उनके पति विजय कुमार और पुत्र अमर ज्योति रंजन को संदिग्ध आरो’पित बनाया गया है। यह एफआईआर पूर्व मंत्री रमई राम के छोटे दामाद पटना जिले के बेउर थाने के अनीसाबाद बेउर मोड़ निवासी अवध किशोर आनंद ने दर्ज कराई है। इसमें कीमती जमीनों के कागजात, अलग-अलग छह बैंकों के हस्ताक्षरित चेक बुक, एलआईसी के बांड, सोने के सिक्के, 17 लाख रुपये के सोने व चांदी के जेवरात व रमई राम का मृत्यु प्रमाण पत्र चोरी करने का आरोप लगाया गया है।

पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। मिठनपुरा थाना के पीएसआई राहुल कुमार जांच के लिए सोमवार को मालीघाट स्थित पूर्व मंत्री रमई राम के आवास पर पहुंचे। पारिवारिक सदस्यों के अलावा नौकरों व केयर टेकर से पूछताछ की गई। एफआईआर में अवध किशोर आनंद ने पुलिस को बताया है कि उनका पुत्र डॉ. रत्नेश कुमार आनंद मालीघाट स्थित पूर्व मंत्री रमई राम के आवासीय परिसर में ही रहता है। तबीयत खराब रहने के कारण डॉ. रत्नेश कुछ दिनों से पटना में रह रहा था।

बताया गया कि बीते 14 जून को पूर्व मंत्री स्व. रमई राम के प्रथम पुण्यतिथि कार्यक्रम में पटना से सपरिवार मालीघाट लौटे तो चोरी की जानकारी हुई। फ्लैट में गए तो केयर टेकर मुशहरी थाने के बुधनगरा निवासी रामचंद्र ने बताया कि पूर्व एमएलसी व अन्य आरोपितों ने उससे चाबी की मांग की थी। उसने चाबी नहीं दी तो आरोपितों ने ताला तोड़कर चोरी को अंजाम दिया। अवध किशोर आनंद ने एफआईआर में यह आरोप भी लगाया है कि र्पू्व मंत्री के राजनीतिक वारिस के चलते सभी आरोपित हमेशा डॉ. रत्नेश कुमार आनंद को डराते, धमकाते और हत्या करने की धमकी भी देते रहे हैं।

मिठनपुरा थानेदार श्रीकांत सिन्हा ने बताया कि पारिवारिक विवाद का मामला है। इसमें चोरी का आरोप लगाते हुए पूर्व एमएलसी, उनके पति व पुत्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। छानबीन में साक्ष्य मिलने के बाद ही किसी तरह की कोई कार्रवाई होगी।

इधर पूर्व एमएलसी गीता देवी ने कहा है कि अवध किशोर आनंद ने पूरी तरह मनगढ़ंत और झूठा आरोप लगाया है। पुलिस की जांच में सब स्पष्ट हो जाएगा। छोटी बहन सुनीता की मौत के बाद अवध किशोर ने दूसरी शादी कर ली थी। पिताजी की जिंदगी से ही उसका मालीघाट में आना जाना नहीं है। गीता देवी ने कहा है कि हमारे मान सम्मान को ठेस पहुंचाने के लिए यह आरोप लगाया गया है। जांच में सबकुछ साफ हो जाएगा। गीता देवी कुछ दिनों पहले बीजेपी में शामिल हो गई।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *