Press "Enter" to skip to content

बागेश्वर बाबा: भव्य कलश यात्रा के लिए 8 हजार कलश का निर्माण, कुम्हारों में खुशी का माहौल

पटना: राजधानी पटना से सटे नौबतपुर प्रखंड के तरेत पाली मठ में आगामी 13 मई से बागेश्वर धाम के प्रमुख सह कथावाचक पंडित धीरेंद्र शास्त्री का हनुमत कथा का कार्यक्रम है। वहीं 12 मई को भव्य कलश यात्रा का आयोजन किया जाना है, जिसको लेकर नौबतपुर प्रखंड के कुम्हार टोली में 7500 से 8000 कलश का निर्माण प्रजापति समाज (कुम्हार) के लोग कर रहे हैं।

Bageshwar Baba: भव्य कलश यात्रा के लिए 8 हजार कलश का निर्माण, कुम्हारों में  खुशी का माहौल, bageshwar baba kalash yatra organized on 12th may in patna

वहीं प्रजापति समाज के लोग इस बागेश्वर सरकार के आगमन को लेकर काफी खुश हैं. उनका कहना है कि यह पहला मौका है जब इतने बड़े आयोजन में हमें भी सहयोग करने का मौका मिला है. वहीं आयोजककर्ता की तरफ से फिलहाल अभी 7500 कलश निर्माण का लक्ष्य रखा गया है. लेकिन भीड़ को देखते हुए एक हजार और कलश का निर्माण किया जाएगा, जिसकी तैयारियां अंतिम चरण पर है. यहां तक प्रजापति समाज के लोग और उनका पूरा परिवार कलश के निर्माण में लगा हुआ है. महिला हो या बच्चे या बुजुर्ग सभी वर्ग के लोग कलश निर्माण में अपना सहयोग कर रहे हैं।

वही कलश यात्रा के आयोजककर्ता के सदस्य अखिलेश कुमार बताते हैं कि यह पहली दफा होगा जब इस तरह का आयोजन किया जा रहा है। आगामी 13 मई से बागेश्वर धाम के प्रमुख एवं कथा वाचक पंडित धीरेंद्र शास्त्री का आगमन प्रखंड के तरेत पाली मठ होने जा रहा है। इससे पूर्व 12 मई को भव्य तरीके से कलश यात्रा का आयोजन किया जाएगा जिसमें पटना से टैंकर के जरिए गंगाजल प्रखंड के मोतीपुर गांव के पास आएगा। मोतीपुर गांव से ही सभी लोग कलश में जल भरकर कथास्थल पर संकल्प कर कलश को रखेंगे।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from BUSINESSMore posts in BUSINESS »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *