Press "Enter" to skip to content

पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने पूर्णिया में शुरू की अपनी नई क्रिकेट अकादमी

पूर्णिया: पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह  दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और कोलकाता में क्रिकेट अकादमियों को सफलतापूर्वक चलाने के बाद अब बिहार के पूर्णिया में जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल के अंदर अपनी नई क्रिकेट अकादमी शुरू की है। अकादमी का उद्देश्य क्षेत्र के युवा क्रिकेटरों को उनकी प्रतिभा और क्षमताओं का पोषण करने के लिए विश्व स्तरीय प्रशिक्षण और कोचिंग प्रदान करना है।

पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह पूर्णिया में शुरू की अपनी नई क्रिकेट अकादमी

जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल में युवराज सिंह सेंटर्स  ऑफ एक्सिलेंस शुरुआती से लेकर उन्नत तक सभी स्तरों के खिलाड़ियों के लिए विशेष कोचिंग कार्यक्रम पेश करेगा. अकादमी बल्लेबाजी, गेंदबाजी, क्षेत्ररक्षण और विकेटकीपिंग के साथ-साथ शारीरिक फिटनेस और मानसिक शक्ति सहित खेल के मूलभूत कौशल को विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करेगी.

युवराज सिंह ने कहा पूर्णिया के जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल में अपनी अकादमी शुरू करने को लेकर रोमांचित हूं. हमारा उद्देश्य युवा क्रिकेटरों- लड़कियों और लड़कों दोनों को, इस क्षेत्र में सर्वोत्तम संभव प्रशिक्षण और कोचिंग प्रदान करना है ताकि वे अपनी क्षमता  अनुरूप उच्च मुकाम हासिल कर सकें और अपने सपनों को साकार कर सकें. अकादमी में अत्याधुनिक सुविधाएं होंगी, जिनमें इनडोर और आउटडोर प्रशिक्षण नेट, एक व्यायामशाला और एक खेल विज्ञान प्रयोगशाला शामिल है. कोचिंग स्टाफ का नेतृत्व स्वयं युवराज सिंह सहित अनुभवी कोच करेंगे, जो प्रशिक्षण कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से शामिल होंगे।

युवराज सिंह ने कहा कि हमारी अकादमियों से जुड़ने वाले प्रत्येक खिलाड़ी के विकास के लिए में निजी तौर पर प्रतिबद्ध हूं. हम उन्हें सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण और कोचिंग प्रदान करेंगे, साथ ही उन्हें मैदान पर और मैदान से  बाहर सफल होने के लिए आवश्यक सभी सहायता प्रदान करेंगे. जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल ने कहा हमें खुशी है कि युवराज सिंह जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल, पूर्णिया में अपनी क्रिकेट अकादमी, वाईएससीई लॉन्च कर रहे हैं. एक संस्था के रूप में हमने हमेशा एक छात्र के जीवन में खेल के महत्व पर जोर दिया है और युवराज सिंह केंद्रों के साथ यह साझेदारी उत्कृष्टता एवं प्रतिबद्धता का एक सफल प्रमाण है. हमें विश्वास है कि अकादमी युवाओं को विश्व स्तरीय कोचिंग और सुविधाएं प्रदान करेगी और उन्हें खेल के लिए अपने कौशल और जुनून को विकसित करने में सक्षम बनाएगी।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CricketMore posts in Cricket »
More from PURNIAMore posts in PURNIA »
More from SPORTSMore posts in SPORTS »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *