Press "Enter" to skip to content

इस्लाम छोड़ महिला ने अपना लिया हिंदू धर्म, अब भगवान शिव को चढ़ाया 19 तोले सोने का मुकुट

इस मुस्लिम महिला ने पहले इस्लाम छोड़ा और फिर हिंदू धर्म अपना लिया। अब इस महिला ने भगवान शिव को सोने का मुकुट चढ़ाया है। इसकी काफी चर्चा हो रही है। गाजियाबाद के डासना मंदिर में अमेरिका की रहने वाली महिला चिकित्सक ने भगवान शिव को सोने का मुकुट और अन्य सामान चढ़ाए हैं। कहा जा रहा है कि जो सोने का मुकुट महिला ने भगवान को चढ़ाया है वो 19 तोले का है। इस मुकुट को उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के रहने वाले दो कलाकारों ने तैयार किया है। यह एनआरआई लेडी डॉक्टर पहले मुस्लिम थीं लेकिन बाद में उन्होंने अपना धर्म परिवर्तन कर लिया था।

इस्लाम छोड़ NRI महिला ने अपना लिया हिंदू धर्म, अब भगवान शिव को चढ़ाया सोने का मुकुट

बताया जा रहा है कि अमेरिका की यह महिला चिकित्सक मूल रूप से गुजरात की रहने वाली हैं। पंचदशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर और डासना मंदिर के पीठाधीश्वर यति नरसिंहानंद गिरि ने बताया कि यह महिला चिकित्सक गुजरात से हैं। फिलहाल वो यूएस में रहती हैं। महामंडलेश्वर ने कहा कि करीब 5 साल पहले सोशल मीडिया के जरिए महिला चिकित्सक ने उनसे संपर्क किया था। इसके बाद दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई। महामंडलेश्वर की बातों से प्रभावित होकर लेडी डॉक्टर ने अपना धर्म परिवर्तन करने का फैसला किया। करीब एक साल पहले महिला ने सनातन धर्म अपना लिया। इसके साथ ही महिला ने महादेव को अपना गुरु मान लिया और जकदंगा महाकाली डासना देवी को अपनी मां मान ली।

नरसिंहानंद गिरि ने बताया कि एआरआई महिला ने अब सोने के मुकुट के साथ-साथ श्रृंगार के सभी सामान भगवान शिव के लिए भेजा है। सोने का वजन 19 तोला है। शिव शक्ति धाम डासना मंदिर में रुद्राभिषेक के बाद पंडित सनोज शास्त्री और पंडित कृष्णवल्लभ भारद्वाज ने भगवान शिव का श्रृंगार किया। इसके बाद भगवान शिव को यह मुकुट पहनाया गया है।

Share This Article
More from DELHIMore posts in DELHI »
More from DelhiMore posts in Delhi »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »
More from UTTAR PRADESHMore posts in UTTAR PRADESH »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *