Press "Enter" to skip to content

एक तरफ तेजस्वी चला रहे मिशन-60, दूसरी तरफ ठेले पर दिख रहा स्वास्थ्य विभाग का सिस्टम !

नालंदा: सूबे के उपमुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य विभाग के मंत्री तेजस्वी यादव जब से कमान संभाले हैं, तब-से आए दिन किसी  न किसी तरह की योजना संचालित करवा कर इस विभाग की कमियों को दूर करने की कवायद शुरू है। कुछ दिन पहले राज्य के सदर अस्पतालों में पहले से उपलब्ध सुविधाओं में बढ़ोतरी और निजी अस्पतालों की तरह मरीज को अधिक कठनाई से बचाने के लिए मिशन- 60 चलाया जा रहा है।

नीतीश के नालंदा में अस्पताल का हाल बेहाल: प्रसूता को ठेले पर लेकर हॉस्पिटल  पहुंचे परिजन, VIDEO वायरल

लेकिन बिहार के नालंदा जिले के मुख्यालय बिहारशरीफ के सदर अस्पताल में मरीजों के इलाज में कोताही बरती जा रही है।  इसके साथ ही मरीजों को मिलने वाली मुख्य सुविधाओं का भी ख्याल नहीं रखा जा रहा है। पहले से बेहतर संसाधन उपलब्ध करवाए गए है। लेकिन, इसके बाबजूद अब एक सच्चाई सामने आई है।  यहां जिले के कमरुद्दीन गंज मोहल्ला निवासी राजीव प्रसाद की पत्नी को प्र’सव पी’ड़ा हुआ।  जिसके बाद उनके तरफ से इसको लेकर सदर अस्पताल से एंबुलेंस की मांग की गई , जिसके जवाब में अस्पताल द्वारा यह कह दिया गया कि अस्पताल में इस समय एंबुलेंस नहीं है।  जबकि हकीकत यह है कि, हाल ही के दिनों में इस सदर अस्पताल में मिशन- 60 के तहत आधुनिक सुविधा से लैस एंबुलेंस उपलब्ध करवाए गए हैं।

इधर, अस्पताल के मनाही मिलने बाद परेशान राजीव प्रसाद ने सब्जी बेचने वाले ठेले पर लिटाकर अपनी पत्नी को लेकर सदर अस्पताल पहुंचे। इस तरह अस्पताल आने के बाबजूद भी अस्पताल प्रसाशन की नींद नहीं टूटी। इस मरीज को अस्पताल के तरफ से किसी ने स्ट्रक्चर मुहैया नहीं कराया। जिसके बाद परिवार के लोगों ने ठेला इमरजेंसी वार्ड में घुसा दिया।  जिसे देखकर लोग काफी आश्चर्यचकित हुए।

गौरतलब हो कि, नालंदा सदर अस्पताल का यह पहला मामला नहीं है।  इससे पहले भी इस तरह के कई मामले यहां से निकल कर सामने आते रहे हैं। इससे पहले यह देखा गया था कि राज्य पुलिस की टीम को भी एक श’व के पोस्टमार्टम के लिए सुबह से रात टाक का इंतजार करना पड़ा था।

इसके साथ ही कुछ दिन पहले अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड से एक्स-रे रूम तक ले जाने के लिए भी स्ट्रक्चर मुहैया नहीं कराया गया था। जिसके बाद महिला द्वारा ही गोद में उठाकर ले जाकर एक्स-रे कराया गया है। ऐसे में अब बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव का मिशन 60 फेल दिखाई दे रहा है।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from HEALTHMore posts in HEALTH »
More from Health & WellnessMore posts in Health & Wellness »
More from NALANDAMore posts in NALANDA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *