Press "Enter" to skip to content

बिहार: श’राब कारोबारियों को पकड़ने गई पुलिस बल पर ह’मला, थाने का भी किया घेराव

बिहार में शरा’बबंदी कानून लागू हैं। मुख्यमंत्री नीतीश इसे लेकर काफी सतर्क हैं। यही कारण है कि,सीएम ने अब राज्य के पुलिसकर्मियों को यह आदेश दिया है कि श’राब का सेवन करने वालों से अधिक ध्यान श’राब का कारोबार करने वाले लोगों पर देना है। जिसका सबसे अधिक असर बिहार के मधुबनी में दिखने को मिल रहा है। यहां पिछले महीने से लेकर अबतक जिसमें से 23503 लीटर श’राब की बरामदगी हुई हैं। वहीं, 478 लोगों को गि’रफ्तार कर जेल भी भेज दिया गया है। इसके अलावा श’राब मामले में कुल 124 बाइक और 20 कार-ट्रक की बरामदगी हुई हैं।

इधर, पुलिसकर्मी के इस धड़- पकड़ अभियान के कारण यहां श’राब कारोबारियों में हलचल मची हुई है। वो लोग अब शरा’ब कि छापेमारी कर रही पुलिस बल पर ही ह’मला बोलना शुरू कर दिए हैं।  मिली जानकारी के मुताबिक, यह मामला मधुबनी के झंझारपुर आरएस ओपी थाना इलाके का है। यहां श’राब का कारोबार कर रहे एक कारोबारी के घर छा’पेमारी करने गई पुलिस बल पर ह’मला किया गया है, इतना ही नहीं कुछ अन्य कारोबारियों को साथ लेकर थाना परिसर में भी जमकर हंगा’मा किया गया है।

बताया जा रहा है कि, जिस शरा’ब कारोबारी के घर पुलिस छापेमारी करने गई थी। वो तीन भाई हैं जिसमें दो भाई पहले से ही थाने में नामजद आ’रोपी हैं। ये लोग पिपराघाट गांव निवासी बताए जा रहे हैं।  इनके घर में अवैध तरीके से शरा’ब का कारोबार किया जा रहा था, जिसकी सुचना थाना को मिली थी।  जिसके बाद थाना द्वारा घर पर छा’पेमारी करने को लेकर वहां पहुंचा गया तो एक भाई घर का दरवाजा बंद कर अंदर श’राब का बोतल तोड़ कर बहा रहे थे।  जिसके बाद पुलिस टीम द्वारा दरबाजा खटखटाया गया , लेकिन उसके द्वारा दरबाजा नहीं खोला गया। जिसके बाद पुलिस ने मजबूरन दरवाजा तोड़ कर अंदर प्रवेश किया। इसी को लेकर श’राब कारोबारी हुजूम बनाकर झंझारपुर झंझारपुर आरएस ओपी थाना पर जमकर हो हंगा’मा करने लगे।

गौरतलब हो कि, बिहार में लम्बे समय से शरा’बबंदी कानून लागू होने के बाद भी शरा’ब की त’स्करी जारी है। वहीं, शरा’ब बंदी को लेकर बीते लम्बे वक्त से प्रशासन कार्रवाई में जुटी हुई है। लेकिन, कारोबारी अपनी आदतों से पीछे हटने का नाम नहीं ले रहे हैं। जिसके लेकर  उत्पाद विभाग कि टीम द्वारा श’राब त’स्कर और शरा’बियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from MADHUBANIMore posts in MADHUBANI »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *