Press "Enter" to skip to content

शरा’ब की त’स्करी के इस तरकीब को देख पुलिस दंग, प्लाई के गत्तों में बिहार लाई जा रही थी श’राब की खेप

बिहार में शरा’बबंदी कानून लागू होने के चलते वहां लिकर की खरीद बिक्री पर पाबंदियां हैं। लेकिन शरा’ब की त’स्करी करने वाले बाज नहीं आ रहे हैं। इसकी वजह यह कि बिहार में श’राब की आपूर्ति करने पर उन्हें मुंहमांगी कीमत मिल जाती है।

शराब की तस्करी के इस ट्रिक को देखकर पुलिस दंग, प्लाई के गत्तों में बिहार ले जाई जा रही थी 2100 बोतलें

कानून की आंखों में धूल झोंकने के लिए ये श’राब त’स्कर तरह तरह के हथ’कंडे आजमाते हैं। शरा’ब तस्करों की ओर से अपनाई जा रही एक तरकीब की पोल उस समय खुल गई जब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पुलिस ने दरवाजों की आकार वाले लकड़ी के तख्तों में छिपाकर ले जाई जा रही श’राब की खेप बरा’मद कर ली।

घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक, आउटर नॉर्थ जिला पुलिस की स्पेशल स्टाफ की टीम को श’राब त’स्करों के सक्रिय होने की खुफिया सूचना मिली थी। दिल्ली पुलिस को उसके सूत्रों ने बताया था कि पंजाब ब्रांड की श’राब की बोतलों को दरवाजों की आकार वाले लकड़ी के तख्तों में छिपाकर टेंपो के जरिये दिल्ली से बिहार ले जाया जा रहा है।

इस इनपुट की पड़ताल के लिए पुलिस की टीम हरकत में आई और टेंपो की तलाश शुरू कर दी गई। पुलिस टीम को यह टैंपो जनता फ्लैट सेक्टर-25 रोहिणी के पास नजर आया। पुलिस ने टैंपो को रोका। इसमें ड्राइवर के साथ एक अन्य शख्स मौजूद था। पुलिस ने दोनों को हिरा’सत में लेकर टेंपो की तलाशी लेनी शुरू की। पुलिस को टेंपो में दरवाजों की आकार वाले प्लाई के मोटे छह गत्ते बरामद हुए। त’स्करों ने पहले पुलिस को धो’खा देने की कोशिश की लेकिन सख्ती से पूछताछ करने पर वे टूट गए।

आरो’पियों ने पुलिस के सामने श’राब को छिपाकर ले जाने की जिस तरकीब का खुलासा किया उससे वह हैरान रह गई। पुलिस जिसे लकड़ी की प्लाई के गत्ते समझ रही थी उनमें ठूंस ठूंस कर शरा’ब की बोतलें भरी गई थीं। पुलिस ने छेनी और हथौड़े की मदद से प्लाई के छह गत्तों को तोड़वाया और छिपाई गई शरा’ब की बोतलें बरामद की। आरो’पियों ने बताया कि वे पहले भी इस ट्रिक का इस्तेमाल करते रहे हैं।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from DelhiMore posts in Delhi »
More from DELHIMore posts in DELHI »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *