Press "Enter" to skip to content

अचानक क्लास में ‘पढ़ते’ दिखे पीएम मोदी, स्कूल ऑफ एक्सीलेंस मिशन की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे पर हैं। डिफेंस एक्सपो के उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री ने स्कूल ऑफ एक्सीलेंस का उद्घाटन किया। यहां पीएम मोदी की पाठशाला भी नजर आई। पीएम मोदी यहां कुछ स्कूली बच्चों के साथ क्लासरूम में बैठे नजर आए। जो तस्वीरें सामने आई हैं उनमें नजर आ रहा है कि पीएम मोदी कुछ छात्र-छात्राओं के बीच बैठे हैं। यह छात्र स्कूल क्लासरूम में लैपटॉप पर पढ़ते नजर आ रहे हैं।

अचानक क्लास में 'पढ़ते' दिखे पीएम मोदी, स्कूल ऑफ एक्सीलेंस मिशन की शुरुआत

गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होना बाकी हैं। इससे पहले ही मोदी गुजरात के धुआंधार दौरे कर रहे हैं। गुजरात दौरे की शुरुआत पीएम मोदी ने महात्मा मंदिर, गांधीनगर में DefExpo22 का उद्घाटन से की। इसके बाद अडालज में मिशन स्कूल ऑफ एक्सीलेंस का शुभारंभ किया। यहां पहुंचने पर मोदी का जबरदस्त स्वागत किया गया।

पीएम मोदी ने कहा कि आज गुजरात की शिक्षा व्यवस्था स्मार्ट हुई है। गुजरात में विद्या समीक्षा केंद्रों की आधुनिकता देखकर कोई भी हैरान हो जाएगा। हमारे केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने सभी राज्यों के शिक्षा मंत्री के साथ बैठक कर विद्या समीक्षा केंद्रों पर चर्चा की थी।

गुजरात के हजारों स्कूल, लाखों शिक्षकों और करोड़ों स्टूडेंस की भी तनीक के जरिए समीक्षा की जाती है। इसके आधार पर बच्चों को बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया जाता है। 2 लाख से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती की गई है।

बता दें कि इस बार के गुजरात चुनाव में आम आदमी पार्टी लगातार शिक्षा और स्कूल का मुद्दा उठा रही है। आम आदमी पार्टी दिल्ली में अपने स्कूल मॉडल की चर्चा गुजरात में करती है। ऐसे में गुजरात के स्कूल में बच्चों संग बैठे पीएम की यह तस्वीर काफी कुछ कहती है। स्कूल ऑफ एक्सीलेंस मिशन के शुरुआत के बाद पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात में शिक्षा के क्षेत्र में कई परिवर्तन हुए। आज शिक्षा व्यवस्था स्मार्ट हुई। 5-जी से देश में बड़ा बदलाव आने वाला है।

Share This Article
More from DELHIMore posts in DELHI »
More from DelhiMore posts in Delhi »
More from EDUCATIONMore posts in EDUCATION »
More from GUJARATMore posts in GUJARAT »
More from NationalMore posts in National »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *