Press "Enter" to skip to content

फिरौ’ती की रकम लेने पहुंचे थे अपह’रणकर्ता, सीवान पुलिस के बिछाए जाल में फं’से, 8 गिर’फ्तार

सीवान: जिला पुलिस बल को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने जहां अप’हृत लोहा व्यवसायी को बरा’मद कर लिया है, वहीं आठ अपहर’णकर्ताओं को भी गिर’फ्तार कर लिया है. पुलिस ने उस वक्त इन अपहर’णकर्ताओं को गिर’फ्तार कर लिया जब ये अपह’रणकर्ता अप’हृत के परिजनों से फि’रौती की लेने सीवान पहुंचे थे. इसी दौरान पुलिस के बिछाए जाल में पहले 2 अपहर’णकर्ता पकड़े गए, इसके बाद इनकी ही निशा’नदेही पर पहले 3 और इसके बाद फिर 3 किडनैपर्स को पकड़ लिया गया.

गिरफ्तार अपहरणकर्ताओं के साथ सीवान एसपी शैलेश कुमार सिन्हा व अन्य.

बता दें कि गोरेयाकोठी थाना क्षेत्र सिसई बाजार के समीप से 28 अगस्त से लोहा कारोबारी सुभाष प्रसाद को कॉल करके अपह’रणकर्ताओं ने अप’हरण कर लिया था. लोहा कारोबारी के ला’पता होने के बाद उसकी पत्नी अर्चना देवी ने थाने में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ अपहरण होने की आशंका जताते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

इस मामले में महाराजगंज अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पोलस्त कुमार के नेतृत्व में गोरेयाकोठी, बसंतपुर, भगवानपुर हाट, सराय ओपी के टेक्निकल शाखा समेत कुल 7 थानों की पुलिस टीम गठित की गई थी. इस टीम ने अपह्र’त कारोबारी को हाजीपुर से गि’रफ्तार किया. अपहर’ण के इस मामले में जिन 8 अपरा’धियों को अ’रेस्ट किया गया है उनका नाम और पता भी पुलिस ने बताया है.

प’कड़े गए अपरा’धियों में नालंदा जिले के अम्बेर निवासी सागर कुमार, विकास कुमार, वैशाली के महुआ थाना के मधेपुरा निवासी मुकेश पासवान, हाजीपुर निवासी मनोज कुमार, नालंदा निवासी सतीश पासवान, नवादा जिले के बाजीतपुर निवासी रंजीत कुमार, नालंदा के सक्रमा निवासी प्रवीण कुमार, यूपी कन्नौज के फिरोज हैं. गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक देसी पिस्टल, पांच जिंदा कारतूस, चार मोबाइल फोन भी पुलिस ने बरामद किया है.

सीवान एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि लोहा कारोबारी सुभाष प्रसाद के अपहरण के बाद दो अपराधी उनके परिजनों से गोरेयाकोठी थाना क्षेत्र के मुहफोरवा के समीप फिरौती का रकम लेने आए थे; इसी क्रम में पुलिस ने अवै’ध हथि’यार और कारतूस के साथ इन्हें पकड़ लिया. इसके बाद इनकी निशानदेही पर हाजीपुर से तीन अपरा’धी समेत अपहृत सुभाष प्रसाद को पुलिस ने बरामद कर लिया. तीन अपरा’धियों के पकड़े जाने के बाद उनकी निशानदेही पर पटना के राम कृष्णा नगर से अन्य तीन अपराधियों की गि’रफ्तारी हुई है.

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from PoliceMore posts in Police »
More from SIWANMore posts in SIWAN »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *