Press "Enter" to skip to content

मुंगेर में स्वास्थ्य विभाग की बी’मारी दिखी: नहीं मिला एंबुलेंस, ठेला से पिता का श’व ले गया बेटा

मुंगेर जिले में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी ला’परवाही देखने को मिली। वर्षीय वृद्ध की मौ’त हुई तो उसके श’व को ले जाने के लिए उसके पुत्र को स्वास्थ विभाग ने एक एंबुलेंस तक उपलब्ध नहीं करवाया। हालत यह रही लाचार और बेबस पुत्र ने अपने पिता के श’व को टाली पर रखकर उसके पास अपनी मां को बिठाकर रोते हुए टाली को 3 किलोमीटर चला कर अपने घर लाया।

नहीं मिला एंबुलेंस, ठेला से पिता का शव ले गया बेटा | Ambulance not found,  son took father's body from handcart - Dainik Bhaskar

कोतवाली थाना क्षेत्र के सुंदरपुर के रहने वाले 60 वर्षीय देवी दास को उसके पुत्र छोटू तबीयत बिगड़ने पर सदर अस्पताल लाया इलाज के दौरान मंगलवार की सुबह छोटू के पिता की मौ’त हो गई।मौ’त के बाद छोटू ने अस्पताल प्रबंधन से डे’ड बॉडी को घर ले जाने के लिए एंबुलेंस की मांग की। लेकिन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने छोटू को एंबुलेंस नहीं उपलब्ध कराया। छोटू 1 घंटे तक कभी इस कार्यालय तो कभी उस कार्यालय का चक्कर लगाते रहे। इस दौरान इमरजेंसी वार्ड में इलाज कर रहे चिकित्सक, नर्स एवं स्वास्थ्य कर्मी से भी एंबुलेंस दिलवाने की गुहार लगाता रहा ।

लेकिन स्वास्थ्य विभाग प्रबंधन के लोगों के कान पर जूं तक नहीं रेंगी। अंत में छोटू थक हार कर रोते हुए उसके अपने पिता के श’व को टाली पर रखा और मां को टाली पर ही ला’श के बगल बिठा दिया। छोटू बिलखते हुए तीन किलोमीटर टाली चलाकर रहा था। इस दृश्य को देखने के लिए स्वास्थ विभाग के कई कर्मी मौजूद थे। लेकिन किसी ने यह पहल नहीं की इस गरीब को एक एंबुलेंस मिल जाए।

छोटू ने कहा कि एंबुलेंस चालक से जब हमने बोला कि हमको एंबुलेंस दीजिए घर जाना है एंबुलेंस चालकों ने कहा कि तुम्हारे घर की ओर जाने वाली सड़क खराब है इसलिए नहीं जा सकती है ।मैं क्या करूं गरीब हूं? मेरे पिता कचरा बिनकर परिवार चलाते थे। इस संबंध में मुंगेर जिले के नए नए पदभार संभाले सिविल सर्जन डॉक्टर पीएम सहाय को कई बार मोबाइल पर कॉल किया गया लेकिन उसने फोन उठाना मुनासिब नहीं समझा। जबकि इसी सप्ताह डीएम ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले को मिले चार नए एंबुलेंस को सदर अस्पताल को सौंपा।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from HEALTHMore posts in HEALTH »
More from MUNGERMore posts in MUNGER »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *