Press "Enter" to skip to content

मुजफ्फरपुर से अंतरराज्यीय बैंक लुटे’रा गिर’फ्तार: हरियाणा और राजस्थान में लू’टी थी बैंक, STF ने छापे’मारी कर द’बोचा

बिहार एसटीएफ की टीम ने मुजफ्फरपुर के सरैया इलाके से अंतरराज्यीय बैंक लुटे’रा राजा बाबू दूबे उर्फ रुद्र को दबो’चा है। उसके पास से हथि’यार भी मिले है। एसटीएफ ने प्रारंभिक पूछताछ के बाद सरैया पुलिस को सौंप दिया है। वह पूर्वी चंपारण के पहाड़पुर थाना के विसाहि का रहने वाला है। फिलहाल उसे गुप्त जगह रखकर पूछताछ की जा रही है।

एसएसपी जयंतकांत ने कहा कि पूछताछ पूरी होने के बाद इस संबंध में विस्तार से जानकारी दी जाएगी। एसडीपीओ राजेश शर्मा ने कहा कि उसकी निशानदेही पर कार्रवाई चल रही है। दो और संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। पूछताछ कर सत्यापन किया जा रहा है।

पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, 22 नंबर 2020 को मुजफ्फरपुर-रेवा एनएच 722 के सरैया थाना क्षेत्र के बखरा कोल्ड स्टोरेज के समीप मुजफ्फरपुर शहर से कैश लोडकर छपरा और सिवान जा रही कैशवैन को कार सवार अपरा’धियों ने अंधा’धुंध फाय’रिंग  कर लू’टने का प्रयास किया।

लेकिन, कैशवैन के चालक हफिज की सुझबुझ की वजह से बड़ी वारदात टल गयी। लेकिन, वह अपरा’धियों के गो’ली का शिका’र हुआ। उसके बाये हाथ में गो’ली लगी। वह ज’ख्मी हो गया था। इस मामले में कैशवैन के एक्सक्यूटिव पारू थाना के दाउदपुर निवासी मो़ जियाउद्दीन ने सरैया थाने में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ केस दर्ज करायी थी।

गुर्गों ने बताया था राजा का नाम

छानबीन के दौरान सरैया और विशेष पुलिस टीम ने इस मामले में सारण छपरा के चार अपराधियों को आर्म्स के साथ दबोचा था। पूछताछ में उन अपराधियों ने इस वारदात के पीछे पूर्वी चंपारण के पहाड़पुर थाना क्षेत्र के विशही निवासी अन्तर्राज्यीय बैंक लूटेरा राजा बाबू दूबे उर्फ रुद्र का हाथ है। वह इसके बाद जिला से फरार हो गया।

राजस्थान में जाकर कर लिया शरण

पुलिस सूत्रों की माने तो राजा बाबू सरैया कां’ड के बाद मुजफ्फरपुर-मोतिहारी ही नहीं बल्कि बिहार छोड़कर फरार हो गया। इस बीच वह वर्ष 2021 के अप्रैल में राजस्थान के चितौड़गढ़ और हरियाणा के पलवल में जुलाई 2021 में बैंक लूट की वारदात को अंजाम दिया। वहीं छिपा भी रहा। इस बीच बिहार STF को जानकारी मिली कि वह सरैया इलाके में पुन: अपराध की साजिश करने में जुटा है। इसके बाद उसकी रेकी और नाकेबंदी कर उसे गिरफ्तार किया। बताया जाता है कि उसके साथ एक दो और उसके गुर्गें भी दबोचे गये है। जो स्थानीय लुटेरे है। बताया जाता है कि सरैया में पकड़े जाने से पूर्व राजा बाबू राजस्थान के कोटा रामदवारा में पहचान छिपाकर शरण ले रखा था।

 

Share This Article
More from BANKMore posts in BANK »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *