Press "Enter" to skip to content

DM ने स्कूल का किया निरीक्षण, बच्चे ने पूछने पर कहा- मैं कलेक्टर बनना चाहता हूं, पीठ थपथपाकर डीएम ने दी शाबाशी

गोपालगंज के जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी विभिन्न विद्यालयों का निरीक्षण करने के बाद उचकागांव प्रखंड के चरवाहा विद्यालय पहुंचे जहां उन्होंने बच्चों से वार्ता की। साथ ही स्कूल में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारियां प्राप्त की।

इस दौरान उन्होंने एक बच्चे से पूछा कि क्या बनना चाहते हो तो बच्चे ने कहा कि मैं कलेक्टर बनना चाहता हूं बच्चे की बात सुनकर जिला अधिकारी काफी खुश हुए और उसे शाबाशी देते हुए पीठ को थपथपाया जिससे बच्चे की हौसला बढ़ी।

उन्होंने शिक्षकों की उपस्थिति के सम्बंध में भी बच्चों से ही पूछताछ की। साथ ही पठन पाठन,साफ सफाई,मध्यान भोजन एंव अन्य सभी बिंदुओं पर क्रमवार जांच की गई।

चरवाहा विद्यालय के बगल में ही स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय के आवासन,पानी की व्यवस्था,साफ सफाई,आपदा प्रबंधन हेतु इंतज़ाम,खाने पीने की व्यवस्था जैसे बुनियादी मुद्दों को लेकर क्रमवार निरीक्षण किया गया।

बता दे कि जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी पिछले कई दिनों से विभिन्न योजनाओं के निरीक्षण व जांच के लिए विभिन्न प्रखण्डों के पंचायत स्तर तक पहुंच रहे है इस दौरान विद्यालयों में शिक्षक छात्र की उपस्थिति मध्यायन भोजन समेत कई के बारे में जानकारियां प्राप्त कर अधिकरियो को कई दिशा निर्देश दे रहे है।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from GOPALGANJMore posts in GOPALGANJ »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *