Press "Enter" to skip to content

दिल्ली के बाद अब गाजियाबाद और नोएडा में भी बढ़े कोरोना केस, यूपी में एक्टिव केस 800 के पार

दिल्ली के बाद अब गाजियाबाद और नोएडा में भी कोरोना केसों में उछाल आना शुरू हो गया है। पिछले कुछ दिनों में गाजियाबाद और नोएडा में काफी केस बढ़े हैं। यूपी में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 856 हो चुकी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एनसीआर और लखनऊ में सार्वजनिक स्थलों पर मास्क अनिवार्य कर दिया है। कोरोना प्रबंधन के लिए गठित टीम-09 की बैठक में उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में नोएडा में 103 और गाजियाबाद में 33 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है।

Covid-19 Updates : India Corona Cases Up 2,183 New Cases Recorded In The  Last 24 Hours 214 Deaths - Covid-19 Updates : कोरोना के डेली मामलों में  लगभग 90% का उछाल, पिछले

एनसीआर के जिलों तथा लखनऊ में सभी के लिए सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाया जाने की व्यवस्था को प्रभावी ढंग से लागू किया जाए। लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन के लिए जागरूक किया जाए।

सीएम योगी ने कहा कि बच्चों की स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर हमें सत’र्क रहना होगा। आवश्यक स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल का बारे में बच्चों को जागरूक किया जाए। एनसीआर के जिलों (गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत) तथा लखनऊ में टीकाकरण से छूटे लोगों को चिन्हित कर वैक्सीनेट किया जाए।

पब्लिक एड्रेस सिस्टम का प्रभावी ढंग से इस्तेमाल किया जाए। उन्होंने बताया कि प्रदेश में वर्तमान में कुल एक्टिव केस की संख्या 856 है। विगत 24 घंटों में 01 लाख 13 हजार कोरोना टेस्ट किए गए, जिसमें 170 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई। इसी अवधि में 110 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए।

Share This Article
More from COVID-19More posts in COVID-19 »
More from DELHIMore posts in DELHI »
More from DelhiMore posts in Delhi »
More from STATEMore posts in STATE »
More from UTTAR PRADESHMore posts in UTTAR PRADESH »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *