Press "Enter" to skip to content

बिहार: 10 दिन क्वारंटाइन रहेंगे नए कै’दी, जे’ल में शुरू होगी नयी व्यवस्था,

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से जे’ल भी अछूता नहीं हैं। जिसको ध्यान में रखते हुए जे’लों में नई व्यवस्था की जा रही है। नये पुरुष और महिला कै’दी को 10 दिनों के लिए क्वा’रंटाइन किया जायेगा। जानकारी के मुताबिक, जे’ल प्रशासन ने मुंगेर को पुरुष और लखीसराय जे’ल को महिला बंदियों के लिए क्वारं’टाइन सेंटर बनाने का निर्णय लिया है।भागलपुर और आसपास के जिलों में नये कैदि’यों के लिए यह व्यवस्था होगी। जल्द ही इसे शुरू कर दिया जायेगा। लखीसराय में महिला कैदि’यों के लिए क्वारं’टाइन सेंटर होगा, ऐसे में वहां के पुरुष कै’दी को भागलपुर स्थित कैंप जेल में शिफ्ट किया जा सकता है।

Mumbai: 77 Covid-19 positive Arthur Road jail inmates shifted to quarantine  centre in Mahul - India News

ख़बरों के अनुसार, नये कैदि’यों को क्वारंटा’इन करने की व्यवस्था जिन जिलों में स्थित जेल के लिए की गयी है, उनमें भागलपुर के अलावा, बांका, जमुई, मुंगेर, लखीसराय, बांका और शेखपुरा शामिल हैं। कै’दियों की क्वा’रंटाइन की अवधि पूरी होने के बाद अभियुक्तों को संबंधित जिलों की जे’ल में वापस भेजा जायेगा। कैदि’यों को जेल भेजने से पहले कराई गई कोरोना जां’च में रिपोर्ट निगे’टिव आने के बाद भी उन्हें क्वा’रंटाइन करना अनिवार्य होगा।  

jail inmates quarantine before entering jail since 1894 in haridwar - 113  साल पहले से किया जा रहा है क्वारंटाइन, जानें कौन होते हैं क्वारंटाइनसाथ ही, मिली जानकरी के मुताबिक, भागलपुर स्थित दोनों सेंट्रल जेल शहीद जुब्बा सहनी केंद्रीय कारा और विशेष केंद्रीय कारा में कै’दियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए और भी कई उपाय किये जा रहे हैं। विशेष केंद्रीय कारा के अधीक्षक ने बताया कि किसी भी कै’दी को हल्का ल’क्षण होने पर उसे तुरंत बाकी कै’दियो से अलग किया जा रहा है और उसकी जांच भी कराई जा रही है। जेल आईजी द्वारा बताया गया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए नये कै’दियों को क्वारं’टाइन करने की व्यवस्था शुरू की जा रही है। महिला और पुरुष कै’दियों के लिए अलग-अलग जेल में क्वारं’टाइन सेंटर बनाया गया है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from COVID-19More posts in COVID-19 »
More from LAKHISARAIMore posts in LAKHISARAI »
More from MUNGERMore posts in MUNGER »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *