Press "Enter" to skip to content

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बिहार दौरा एक बार फिर स्थगित, नई तारीख का जल्द होगा ऐलान

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बिहार दौरा एक बार फिर से टल गया है। भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने ये जानकारी दी। 4 फरवरी को पीएम मोदी की बेतिया में रैली के साथ-साथ कई कार्यक्रम होने थे। जायसवाल ने बताया  कि जल्द ही नई तारीख का ऐलान होगा। इससे पहले प्रधानमंत्री का बिहार दौरा दो बार टल चुका है। पहले 13 जनवरी और फिर 27 जनवरी और अब 4 फरवरी का दौरा भी स्थगित हो गया है।

latest news bjp state president sanjay jaiswal admitted to aiims he came in  the grip of stevens johnson syndrome update rjs | भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय  जायसवाल एम्स में भर्ती, जानिए किस

बेतिया दौरे के दौरान पीएम मोदी के कई कार्यक्रम थे। जिसमें पटना-बेतिया एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास भी शामिल था। इस एक्सप्रेस वे के बन जाने केचंपारण के लोग ढाई घंटे में राजधानी पटना पहुंच सकेंगे। पटना-बेतिया एनएच-139 डब्ल्यू फोरलेन सड़क का निर्माण 18500 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा। इनमें 11500 करोड़ रुपये जारी भी कर दिये गये हैं।

फोरलेन निर्माण के लिए सर्वे का काम पूरा कर लिया गया है। अब जमीन अधिग्रहण की कवायद शुरू करने में विभाग जुटेगा। इसके बन जाने से पूर्व और पश्चिमी चंपारण के एक करोड़ से अधिक लोगों को फायदा होगा। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के बेतिया दौरा रद्द होने से एक्सप्रेस वे का शिलान्यास भी टल गया है।

इससे अलावा पीएम मोदी को आईओसीएल के प्लांट व पिपराकोठी-रक्सौल पथ का उद्घाटन करना था। सुगौली स्थित आईओसीएल प्लांट से 40 हजार एलपीजी सिलेंडर प्रतिदिन उत्तर बिहार और यूपी के 28 लाख परिवारों तक पहुंचाया जा रहा है। प्लांट से 70 हजार गैस सिलेंडर रीफिलिंग क्षमता प्रतिदिन करने की कवायद शुरू कर दी गई है। इस प्लांट से हजारों लोगों को अप्रत्यक्ष व प्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिला है।

वहीं आईओसीएल टर्मिनल से 140 टैंकर पेट्रोलियम प्रत्येक दिन उत्तर बिहार के पंपों को आपूर्ति की जा रही है। यहां से नेपाल को प्रति वर्ष 10 करोड़ लीटर पेट्रोलियम भेजने की तैयारी पूरी हो चुकी है। पीएम के उद्घाटन के साथ ही नेपाल को तेल की आपूर्ति शुरू कर दी जाती। पूर्व में नेपाल के अमलेखगंज तक पाइप लाइन से हवा भेजकर इसका ट्रायल भी किया जा चुका है। फिलहाल सारे कार्यक्रम पीएम मोदी के बिहार दौरा स्थगित होने से टल गए हैं।

Share This Article
More from BETIAHMore posts in BETIAH »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *