Press "Enter" to skip to content

“शिक्षकों की बहाली में सरकार ने किया बड़ा फर्जीवाड़ा” – चिराग पासवान

पटना:  बिहार में शिक्षक बहाली को लेकर विपक्षी दल लगातार सवाल उठा रहे हैं। विपक्ष का आरोप है कि शिक्षकों की बहाली में सरकार ने बड़ा फर्जीवाड़ा किया है। लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने एक बार फिर शिक्षक नियुक्त में बड़े घोटाले का आरोप लगाया है और कहा है कि बिहार में जो भी नियुक्तियां हो रही है वह पैसे और पैरवी के आधार पर हो रही हैं।

Bihar Teacher Bharti 2022: Teachers Will Be Reinstated On 83 Thousand Posts  In Bihar, Education Minister Announced Ann | Bihar Teacher Bharti 2022:  बिहार में 83 हजार पदों पर श‍िक्षक और प्रधान

दरअसल, बिहार में एक लाख से अधिक शिक्षकों की बहाली हुई है। पटना के गांधी मैदान में 2 नबंवर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नवनियुक्त शिक्षकों के बीच नियुक्ति पत्र बाटेंगे लेकिन इससे पहले ही शिक्षक बहाली को लेकर सियासत शुरू हो गई है। बीजेपी के साथ साथ एनडीए में शामिल दल सरकार पर आरोप लगा रहे हैं कि पैसे और पैरवी के आधार पर शिक्षकों की बहाली की गई है। इसी बीच लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने सरकार पर हमला बोला है।

चिराग ने कहा है कि नियुक्ति पत्र सिर्फ एक झुनझुना है और कुछ नहीं है। जब चुनाव आते हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस तरह का काम करते हैं। यह भ्रष्टाचार का दरवाजा खोलने का एक रास्ता है। बैंक डोर से एंट्री होती है, जिन लोगों को साइन करने तक नहीं आता है ऐसे लोगों की बहाली की गई है। जिनके पास पैरवी, मंत्रियों तक पहुंच है, रिश्वत देने के लिए पैसे हैं उन्हीं लोगों की बहाली पिछले दरवाजे से की जा रही है। जिसके कारण शिक्षकों में भारी आक्रोश है।

वहीं लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चिराग ने कहा कि लोजपा(रामविलास) बिहार की सभी 40 सीटों पर अपने संगठन को मजबूत कर रही है। पार्टी की तरफ से बिहार फर्स्ट-बिहारी फर्स्ट संकल्प यात्रा निकाला गया है। बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर संगठन को मजबूत करने के लिए इस यात्रा को निकाला गया है। जिन सीटों से लोजपा(रामविलास) चुनाव लड़ेगी वहां संगठन को मजबूत करने के साथ साथ जिन सीटों पर गठबंधन के साथी चुनाव लड़ेंगे उसे भी मजबूत कर रहे हैं ताकि उसका लाभ एनडीए के घटक दलों को मिल सके। उन्होंने कहा कि बिहार की सभी 40 सीटों पर एनडीए की जीत होगी।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *