Press "Enter" to skip to content

ब’र्निंग ट्रेन बनने से बची जनशताब्दी एक्सप्रेस, AC बोगी में आ’ग से हड़कंप; रेलने ट्रैक पर कूदे यात्री

पटना: बिहार में एक बड़ा ट्रेन हाद’सा टल गया। पटना से हावड़ा जा रही गाड़ी संख्या 12024 डाउन पटना हावड़ा जनशताब्दी एक्सप्रेस गोपालपुर गेट के पास ब्रेक बाइंडिंग होने से एसी बोगी में आ’ग की लपटों के साथ धुआं उठने लगा। जिसके बाद भलूई के केबिन मैन राजेश कुमार द्वारा इसकी सूचना वॉकी टॉकी से ट्रेन के चालक को दी गई। ड्राइवर ने तत्परता दिखाते हुए गाड़ी को गोपालपुर गेट के आगे रोक दिया।

बर्निंग ट्रेन बनने से बची जनशताब्दी एक्सप्रेस, AC बोगी में आग से हड़कंप; रेलने ट्रैक पर कूदे यात्री

आ’ग की सूचना पाकर ट्रैक पर कूदे यात्री
गाड़ी रुकते ही और एसी बोगी से धुंआ निलकने की सूचना पर यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। एसी बोगी में सफर कर रहे अधिकांश यात्री रेलवे ट्रैक पर ही कूद गए। इस दौरान एसी बोगी से निकली आ’ग पर अग्निशमन से काबू पाया गया। अ’गलगी की घट’ना को लेकर ट्रेन के रूकते ही यात्री  रेलवे ट्रैक पर आ गए। जिसके कारण मालगाड़ी को भी रोकना पड़ा।

केबिन मैन की सतर्कता से टला हा’दसा
घ’टना गुरुवार की सुबह करीब 7:40 मिनट की है। एसी बोगी के पास से आ’ग के कारण धुंआ निकलने से गोपालपुर हॉल्ट के निकट 20 मिनट तक ट्रेन रुकी रही। बताया गया कि गाड़ी पास कराने के दौरान एसी बोगी में आ’ग की लपटें दिखी थी। जिसके बाद ड्राइवर ने पावर ब्रेक लगाकर ट्रेन को गोपालपुर हॉल्ट के पास रोककर आग पर काबू पाकर और फिर जमुई के लिए रवाना किया गया।

गनीमत रही की समय से केबिन मैन की नजर एसी बोगी के पास से निकल रहे आग और धुंएं पर पड़ गई। और वक्त रहते आ’ग पर काबू पा लिया गया। जिसके चलते दुर्घटना टल गई।  जिसके कारण कोई बड़ा हाद’सा नहीं हुआ।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from JAMUIMore posts in JAMUI »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from RAILMore posts in RAIL »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *