Press "Enter" to skip to content

आगे की बेंच पर बैठ सुनता है टीचर की पूरी बात; 5 दिन से क्लास ले रहा लंगूर

झारखंड के हजारीबाग में एक दिलचस्प घट’ना सामने आई है। जिले के दनुआ गांव एक लंगूर पिछले पांच दिन से स्कूल में पढ़ने के लिए आ रहा है। वह बच्चों के साथ बैठकर ठीक उसी तरह टीचर की पूरी बात सुनता है जैसे सचमुच स्टूडेंट ही हो। इंटरनेट पर लंगूर के क्लास लेने की तस्वीर और वीडियो वायरल है। लोग तरह-तरह के कॉमेंट कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में लंगूर क्लास में पढ़ाई करता दिख रहा है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो झारखंड में हजारीबाग जिले के अपग्रेडेड प्लस टू हाई स्कूल दनुआ गांव का है।

स्कूल स्टाफ ने बताया कि एक लंगूर अचानक स्कूल में आ गया। पहले दिन उसने सातवीं क्लास में आगे की बेंच पर बैठकर पूरी क्लास की। वह ध्यान से टीचर की बातें सुनता रहा। उसने किसी को नुकसान पहुंचाने की कोशिश नहीं की।

मंगलवार को भी वह स्कूल में आया और 9वीं क्लास में बैठा। पिछले 5 दिन से वह सुबह ही स्कूल पहुंच जाता है। हालांकि, बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित प्रिंसिपल रतन कुमार वर्मा ने वन विभाग के अधिकारियों से संपर्क किया। वन विभाग की एक टीम ने लंगूर को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वे असफल रहे। बताया जा रहा है कि इस दौरान लंगूर जंगल की ओर चला गया।

Share This Article
More from EDUCATIONMore posts in EDUCATION »
More from JHARKHANDMore posts in JHARKHAND »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *