Press "Enter" to skip to content

दिल्ली में प्लेटफॉर्म नंबर 16 पर ही लगे राजधानी, सांसद की मांग

जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के सांसद ने मंगलवार को संसद में मांग की कि राजधानी एक्सप्रेस को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म 16 पर ही लगाया जाए। उन्होंने कोविड से पहले के दिनों की तरह 16 नंबर प्लैटफॉर्म से चलाने की मांग करते हुए कहा कि इससे बिहार से आने वाले यात्रियों को सुविधा होगी, क्योंकि वे घर से आते समय अनाज और ताजा सब्जियां लेकर आते हैं।

 

Indian Railways will be change New Delhi Ranchi Rajdhani Express train time  table from march - Indian Railways: नई द‍िल्‍ली-रांची राजधानी एक्‍सप्रेस  ट्रेन में हो रहा ये बड़ा बदलाव, अब सप्‍ताह ...

सीतामढ़ी से जेडीयू के लोकसभा सांसद सुनील कुमार पिंटू ने कहा कि पटना राजधानी को कोविड से पहले प्लेटफॉर्म नंबर 15-16 पर लगाया जाता था, लेकिन अब इसे 7/8 पर कर दिया गया है। उन्होंने कहा, ”ट्रेन यहीं आती है और यहीं से जाती है। जब हम बिहार से आते हैं हम चावल, दाल, गेहूं और सब्जियां घर से लेकर आते हैं।”उन्होंने नई दिल्ली स्टेशन पहुंचने पर होने वाली दिक्कतों का जिक्र करते हुए कहा, ”हम सात नंबर प्लेटफॉर्म के आसपास उतरते हैं, कार अजमेरी गेट पर होती है।” पिंटू ने लोकसभा में रेलवे पर डिमांड फॉर ग्रांट को लेकर बहस में हिस्सा लेते हुए ये बातें कहीं। उन्होंने आगे कहा कि जब लोग बिहार से आते हैं तो साथ में खेत की ताजा सब्जियां लेकर आते हैं, इसलिए ट्रेन प्लेटफॉर्म 16 पर लगनी चाहिए।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from DELHIMore posts in DELHI »
More from DelhiMore posts in Delhi »
More from RAILMore posts in RAIL »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *