Press "Enter" to skip to content

छठे चरण के चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन, दांव पर लगी इन 8 उम्मीदवारों की किस्मत!

पटना: बिहार में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में आठ लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार का शोर गुरुवार शाम 6 बजे थम जाएगा। इसके बाद प्रत्याशी सिर्फ घर-घर जाकर वोट मांग सकेंगे। इस चरण के लिए मतदान 25 मई को होगा। छठे चरण में वाल्मीकिनगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सीवान और महाराजगंज में चुनाव होना है। सीवान में त्रिकोणीय मुकाबला होने के आसार हैं। वहीं, अन्य सात सीटों पर एनडीए और इंडिया गठबंधन यानी महागठबंधन में आमने-सामने का मुकाबला है।

Bihar Lok Sabha Election sixth phase campaign to end today triangular  contest in Siwan direct fight on seven seats - छठे चरण में बिहार की 8 सीटों  पर आज थमेगा चुनाव प्रचार,

 

बिहार में छठे चरण की आठों सीटों पर कुल 86 उम्मीदवार मैदान में हैं। इसमें कई दिग्गज नेताओं के भाग्य का फैसला होगा। वाल्मीकिनगर में जेडीयू के सुनील कुशवाहा और आरजेडी के दीपक यादव के बीच सीधी फाइट है। पूर्वी चंपारण में बीजेपी के राधा मोहन सिंह और वीआईपी से राजेश कुमार के बीच मुकाबला है। पश्चिम चंपारण में संजय जायसवाल बीजेपी के खिलाफ फिर से मैदान में हैं, उनके खिलाफ कांग्रेस ने मदन मोहन तिवारी को उतारा है।

 

शिवहर में पूर्व सांसद आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद जेडीयू के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं, उनका मुकाबला आरजेडी की रितु जायसवाल से होगा। वैशाली से मौजूदा सांसद वीणा देवी लोजपा रामविलास के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं, आरजेडी ने उनके खिलाफ विजय शुक्ला उर्फ मुन्ना शुक्ला को उतारा है। गोपालगंज में जेडीयू के आलोक सुमन और वीआईपी के चंचल पासवान के बीच लड़ाई है। महाराजगंज में बीजेपी के जनार्दन सिग्रीवाल और कांग्रेस के आकाश सिंह के बीच मुकाबला है।

सीवान लोकसभा सीट पर जेडीयू ने मौजूदा सांसद कविता सिंह का टिकट काटकर विजयलक्ष्मी कुशवाहा को प्रत्याशी बनाया है। वहीं, आरजेडी ने पूर्व विधानसभा स्पीकर अवध बिहारी चौधरी को मैदान में उतारा है। पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की पत्नी हेना शहाब निर्दलीय चुनाव लड़ रही हैं। इस वजह से सीवान में चुनावी मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है।

वैशाली में सर्वाधिक, महाराजगंज में सबसे कम प्रत्याशी
छठे चरण में सबसे अधिक 15 उम्मीदवार वैशाली लोकसभा सीट पर हैं, जबकि सबसे कम 5 कैंडिडेट महाराजगंज में चुनाव लड़ रहे हैं। वाल्मीकिनगर में 10, पश्चिम चंपारण में 8, पूर्वी चंपारण में 12, शिवहर में 12, गोपालगंज में 11 और सीवान में 13 कैंडिडेट चुनावी मैदान में हैं।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from NewsMore posts in News »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *