Press "Enter" to skip to content

लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण के लिए मतदान जारी, वोटिंग को लेकर मतदाताओं में भारी उत्साह

बिहार: देशभर के 11 राज्यों में कुल 93 लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग जारी है। बिहार की पांच सीटों झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया में वोटिंग को लेकर मतदाताओं में भारी उत्साह देखा जा रहा है। सुबह से ही मतदाता कतारबद्ध होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं और शांतिपूर्ण ढंग से अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं।

Lok Sabha Chunav: बिहार में 48.23 प्रतिशत मतदान, जानें वो 5 कारण जिस वजह 5  फीसदी कम हुई वोटिंग – News18 हिंदी

बिहार में पिछले दो चरण की वोटिंग में भीषण गर्मी के बीच मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था हालांकि भीषण गर्मी और लू के कारण वोटिंग का फाइनल प्रतिशत पिछले लोकसभा चुनाव से कम हो गया था। तीसरे चरण की वोटिंग में बिहार का मौसम मेहरबान हुआ और सुहाने मौसम के बीच बड़ी संख्या में लोग मतदान केंद्रों पर वोट डालने पहुंच रहे हैं।

झंझारपुर स्थित अपने पैतृक घर वोट देने पहुंचे जेडीयू के राज्यसभा सांसद संजय कुमार झा आम मतदाताओं की तरह मतदान केद्र पर कतारबद्ध नजर आए। जेडीयू सांसद लाइन में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। जैसे ही उनकी बारी आई वे मतदान केंद्र के भीतर पहुंचे और सामान्य मतदाता की तरह अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

बता दें, कि बिहार राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक तीसरे चरण में राज्य की सभी पांच सीटों पर सुबह 9 बजे तक औसत 10.78 फीसदी मतदान हुआ है। झंझारपुर में सुबह 9 बजे तक 10.41 फीसदी वोटिंग हुई है जबकि सुपौल में 9 बजे तक 11.41 प्रतिशत, अररिया में 9 बजे तक 10.97 फीसदी, मधेपुरा में 10.71 फीसदी और खगड़िया लोकसभा सीट पर सुबह 9 बजे तक 10.41 फीसदी वोटिंग हुई है।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from ELECTIONMore posts in ELECTION »
More from NewsMore posts in News »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *