Press "Enter" to skip to content

सारण सीट से रोहिणी आचार्य के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरे लालू यादव, भरा पर्चा

पटना: लोकसभा चुनाव 2024 में सारण सीट पर लालू यादव की बेटी रोहणी आचार्य और कई बार के सांसद बीजेपी नेता राजीव प्रताप रूडी के बीच कड़ी लड़ाई से यह बिहार की हॉट सीटों में शुमार हो गया है। लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी अपनी बेटी की जीत के लिए सारण में पसीना बहा रहे हैं तो बीजेपी ने भी अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इस बीच लालू प्रसाद यादव नाम के एक निर्दलीय प्रत्याशी ने अपना नॉमिनेशन डालकर चुनाव को और भी दिलचस्प बना दिया है।

सारण में रोहिणी आचार्य के खिलाफ ताल ठोकने उतरे लालू प्रसाद यादव, बोले- 'इसबार जीत पक्की' - lok sabha election 2024

सारण के मढौरा अंतर्गत राहीमपुर निवासी लालू प्रसाद यादव पंचायत वार्ड से लेकर राष्ट्रपति तक का चुनाव लड़ चुके हैं। उन्होंने विधायक का भी चुनाव लड़ा। हालांकि उन्हें अबतक किसी चुनाव में सफलता नहीं मिली  इस बार सारण लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से राजद की रोहिणी और भाजपा के राजीव प्रताप रूडी के खिलाफ लालू प्रसाद यादव ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी हैं।  उन्होंने अपना नामां भी कर दिया। लालू प्रसाद यादव  पहले भी ये 2014 और 2019 में सारण लोकसभा से चुनाव लड़ चुके हैं हालांकि इन दोनों चुनाव में इन्हें काफी कम वोट मिला। जिस कारण इन्हें अपनी जमानत भी गवानी पड़ी है।

निर्दलीय लालू ने बताया कि सारण की जनता ने राजीप प्रताप रूडी को देख लिया है। उससे पहले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को भी आजमा लिया है। इस बार जनता निश्चित रूप से मुझे मौका देगी। उन्होंने का रोहिणी आचार्या नई आई है। मुझे सभी लोग जानते हैं। यह कहा कि बीजेपी सांसद से यहां की जनता नाराज है। परिणाम चाहे जो भी हो पर सारण की सीट पर इस लालू यादव के ताल ठोक देने से चुनाव रोचक हो गया है।

 

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from SARANMore posts in SARAN »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *