Press "Enter" to skip to content

अंतरिम बजट 2024: वित्त मंत्री ने की हर महीने मुफ्त 300 यूनिट बिजली मिलने की घोषणा

पटना: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को अंतरिम बजट 2024 पेश किया। इस दौरान उन्होंने बड़ा एलान किया है। वित्त मंत्री ने मुफ्त बिजली को लेकर अहम घोषणा की है। उन्होंने बताया कि हर महीने लोगों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी।

अंतरिम बजट: बजट 2024: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 1 फरवरी से पहले सरकार  के चार फोकस क्षेत्रों पर संकेत दिया - इकोनॉमिक टाइम्स

वित्त मंत्री ने बताया कि मुफ्त बिजली का लाभ एक करोड़ परिवारों को मिलेगा। ये वो परिवार होंगे, जो अपने घर की छत पर सोलर ऊर्जा की व्यवस्था करते हैं। बता दें कि पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना का एलान किया था। योजना के तहत एक करोड़ घरों में सोलर पैनल लगाया जाएगा। निर्मला ने कहा कि कोविड के चुनौती के बावजूद केंद्र सरकार ने गरीबों को घर मुहैया कराया। हम 3 करोड़ घर के लक्ष्य को बनाने के करीब हैं। अगले पांच साल में 2 करोड़ घर और बनाए जाएंगे।

मालूम हो कि,  चुनावी साल होने के चलते ये पूर्ण बजट की जगह अंतरिम बजट है। वित्त मंत्री सीतारमण का ये पहला अंतरिम बजट भी है। सरकार ने बजट पेश करते हुए परंपरा को भी बनाए रखा। दरअसल, अंतरिम बजट पेश होने के कारण हमेशा की तरह कोई बड़े लोकलुभावन वादे नहीं किए गए और सरकार ने अपनी आगे की सोच को दर्शाया।

 

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *