Press "Enter" to skip to content

‘पलटूराम से जनता रहे सावधान’ यूपी में दिखा बिहार की राजनीति में हुए बदलाव का असर, लगा पोस्टर

बिहार की राजनीति में हुए बदलाव का असर यूपी में भी दिखने को मिल रहा है। मंगलवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी कार्यालय के बाहर नीतीश और ओपी राजभर के पोस्‍टर लगाए गए हैं। पोस्टर में नीतीश कुमार को “पलटूराम” कहा जा रहा है, वहीं यूपी की स‍ियासत से जुड़े ओम प्रकाश राजभर से भी सावधान रहने की सलाह दी जा रही है।

राजनीत‍ि के दो पलटूराम...', लखनऊ में लगे पोस्‍टर में नीतीश कुमार के अलावा  क‍िस नेता से सावधान रहने की दी गई सलाह? - beware from Nitish Kumar and Om  Prakash Rajbhar Poster

लखनऊ में समाजवादी पार्टी कार्यालय के बाहर समाजवादी युवजन सभा के आशुतोष सिंह की तरफ से जो पोस्‍टर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं उनमें एक तरफ ब‍िहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और दूसरी तरफ सुभासपा अध्‍यक्ष ओपी राजभर की तस्‍वीर लगी है। पोस्‍टर पर ल‍िखा गया है, ‘राजनीत‍ि के दो पलटूराम, जनता रहे इनसे सावधान’.

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता अरुण राजभर ने सपा मुखिया अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए उन्हें सबसे बड़ा पलटूराम बताया. उन्होंने कहा कि उनके नेता अपने पलटूराम पर ध्यान नहीं देते. जो नेता दलितों, पिछड़ों आदिवासियों के बीच में रहते उन्हे जागरूक करते हैं. उन्हें यह लोग अनाप शनाप बोलते हैं. उनका यही चरित्र रहा है. आने वाले चुनाव में हार की हताशा के कारण ऐसा बोल रहे है. नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने के बाद इंडिया गठबंधन बिखर गया है. इसी हताशा को लेकर यह लोग पोस्टर लगाते घूम रहे है।

इससे पहले सीतापुर में एक कार्यक्रम में पहुंचे ओम प्रकाश राजभर ने बीते सोमवार को कहा था क‍ि अखिलेश यादव के कारण ही नीतीश कुमार व ममता बनर्जी इंडिया गठबंधन से बाहर हुए हैं. अन्य दल भी बाहर जाने की तैयारी में हैं. ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि अखिलेश अकेले चुनाव लड़ना चाहते हैं. कांग्रेस-सपा में गठबंधन मुश्किल है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »
More from UTTAR PRADESHMore posts in UTTAR PRADESH »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *