Press "Enter" to skip to content

#ASSAM बा’ढ़ पी’ड़ितों के लिए दा’नवीर कर्ण बने अक्षय, सीएम ने ट्वीट कर जताया आभार

NEW DELHI : साल 2020 सिर्फ कोरो’ना महामा’री के लिहाज से ही ख’राब साल नहीं है बल्कि इस साल कई तरह की प्राकृतिक आप’दाएं देखने को मिली हैं। हाल ही में असम में बा’ढ़ का प्रको’प देखने को मिला जिसने कई लोगों से उनके घर छी’न लिए और कई लोगों से उनकी जिंदगी छी’न ली। जुलाई 2020 में एक समय में तो असम के 33 में से 33 जिले बा’ढ़ के पानी में डू’ब गए थे। अब इन बा’ढ़ पीड़ितों की मद’द के लिए बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार आगे आए हैं और करीब 1 करोड़ रुपए का दा’न किया है। उनके इस फं’ड से खुश होकर असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने ट्वीट के जरिए उनका धन्यवाद दिया है।

अक्षय कुमार जरु’रत के वक्त हमेशा देश के लिए खड़े रहते हैं और दान करते हैं। असम में बि’गड़ रही बाढ़ की स्थिति को देखते हुए एक बार फिर खिलाड़ी कुमार ने 1 करोड़ रुपए का दा’न किया। ऐसे में असम के मुख्यमंत्री सोनोवाल ने ट्वीट कर लिखा,’असम में बा’ढ़ रा’हत के लिए एक करोड़ के अपने योगदान के लिए अक्षय कुमार को धन्यवाद। आपने संक’ट के समय हमेशा सहा’नुभूति दिखाई है और समर्थन किया है। असम के एक सच्चे दोस्त के रुप में वैश्विक क्षेत्र में अपनी महि’मा बढ़ाने के लिए भगवान आप पर आशीर्वाद बनाए रखें’।

बता दें कि जुलाई के समय में ही असम में जबरद’स्त बारिश हुई थी जिसके चलते बा’ढ़ आ गई थी। इसके चलते पूरे 33 जिले पानी की चपे’ट में आ गए थे। इस प्राकृ’तिक आ’पदा के कारण लगभग 28 लाख लोग प्रभा’वित हो गए थे। बाढ़ के कारण राज्य के हजारों घरों का नुक’सान हो गया। इसके अलावा फसलें भी तबा’ह हो गईं। कई स्थानों पर सड़के और पुल भी टू’ट गए जिससे आम लोगों को काफी परे’शानी का सामना करना पड़ा। असम राज्य आ’पदा प्रबं’धन प्राधिकरण अन्य सरकारी एजेंसियों और स्वयंसे’वी संस्थाओं के साथ मिलकर बा’ढ़ रा’हत के अभि’यान में लगा हुआ है।

गौरतलब है कि असम में बा’ढ़ की वजह से हाला’त करीब एक महीने से ज्यादा वक्त से बि’गड़े हुए हैं। बीते महीने आई भी’षण बा’ढ़ से 30 लाख लोग प्रभा’वित हुए। असम के अलावा बिहार भी बा’ढ़ की मा’र झे’ल रहा है। इस वक्त भारत के कई राज्यों में भारी बा’रिश के कारण हाला’त बि’गड़ हए हैं। इन सबके बीच महाराष्ट्र में भी सबसे अधिक बारिश होने के चलते बांध ओवरफ्लो हो रहा है। गौरतलब है कि कोरो’ना मामले में भी महाराष्ट्र सबसे आगे हैं।

बात करें अक्षय कुमार की तो ऐसा पहली बार नहीं हैं जब देश के किसी प्रांत के लिए अक्षय ने मद’द की है। अक्षय अक्सर अपनी चैरि’टी के लिए सुर्खियों में रहते हैं। उन्होंने कोरो’ना वाय’रस से ल’ड़ने के लिए भी 25 करोड़ की सबसे बड़ी रकम दा’न की थी।

अक्षय कुमार के वर्क फ्रंट की बात करें तो उनकी आखिरी फिल्म ‘गुड न्यूज’ ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस किया था। अब अक्षय कुमार की फिल्म ‘लक्ष्मी बम’ के लिए फैंस काफी एक्सा’इटेड हैं। अक्षय इस फिल्म में एक ट्रांसजें’डर का रोल निभाते नजर आएंगे। इसके बाद अक्षय कुमार बहुत जल्द फिल्म ‘बेल बॉटम’ में नजर आएंगे। इसके अलावा अक्षय सारा अली खान के साथ फिल्म ‘अतरंगी रे’ में भी नजर आने वाले हैं।

Share This Article
More from ASSAMMore posts in ASSAM »
More from CelebritiesMore posts in Celebrities »
More from Health & WellnessMore posts in Health & Wellness »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *