Press "Enter" to skip to content

25 मार्च को होली, विमान कंपनियों ने किराया डेढ़ से दोगुना तक किया महंगा

पटना: दूसरे राज्यों में काम के लिए रहने वाले बिहार के लोग दिवाली, छठ, होली जैसे त्योहारों पर अपने घर आते हैं। इसके लिए पहले से ही ट्रेन या फ्लाइ की टिकट बुक करते हैं। इसे देखते हुए विमान कंपनियों ने ज्यादा मुनाफे की रणनीति बना ली है। होली इस बार 25 मार्च को है लेकिन पटना आने वाले विमानों का किराया डेढ़ से दोगुना तक महंगा होने लगा है। देश के अन्य शहरों से होली में घर आने के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है।

Domestic Flight Booking: These are the New Ticket Prices from May 25 |  ixigo Travel Stories

टिकटों की डिमांड का पूर्वानुमान करते हुए विमानन कंपनी अभी से ही महंगी टिकट उपलब्ध करा रहीं है। दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु व अन्य शहरों से आने वाले विमानों की बुकिंग कराने वाले लोग इतनी अवधि पहले भी टिकट खरीदने पर महंगाई से अचरज में हैं। आलम यह है कि बेंगलुरु से पटना आने का किराया दस हजार के पार कर गया है। वहीं दिल्ली से पटना का अधिकतम किराया भी 13 हजार के पार कर गया है।

Airlines companies hike fare rates expense double for Patna flights for  coming home in Holi Festival - होली में घर आना महंगा, विमान कंपनियों की  आपकी जेब पर नजर; पटना का किराया

दिल्ली से पटना के बीच किराये में तेजी 21 मार्च से दिख रही है। स्पाइस जेट के विमान संख्या एसजी 13512 दिल्ली पटना का किराया 21 मार्च को 13512 रुपये है। वहीं विस्तारा की फ्लाइट यूके 717 का किराया 7582 रुपये है। हालांकि इंडिगो के विमानों में टिकट 4683 से लेकर 5533 रुपये तक उपलब्ध है। 24 मार्च को दिल्ली पटना का न्यूनतम किराया 5113 रुपया है जबकि 13512 रुपये है। बता दें कि त्योहारों पर पटना व बिहार के अन्य एयरपोर्ट से पर आने वाले विमानों का किराया हर बार बेतहाशा बढ़ जाता है।विमानन कंपनियां बुकिंग का दबाव बताती हैं और सबकुछ नियमानुसार करने की बात कहती हैं, जबकि यात्रियों का कहना है कि देश के किसी भी अन्य राज्य में इतने समय पहले आने-जाने का किराया उतना महंगा नहीं होता, जितना बिहार आने का किराया महंगा होता है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय और एएआई को इस दिशा में ध्यान देने की जरूरत है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from BUSINESSMore posts in BUSINESS »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *