Press "Enter" to skip to content

नीतीश के मंत्री ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, कहा- दरभंगा एयरपोर्ट पर रात में विमानों की लैंडिंग नहीं ….

दरभंगा: बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर एक बार फिर सियासत गर्मा गई है। नीतीश सरकार में मंत्री संजय झा ने एक बार फिर इस मुद्दे पर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। मंत्री ने आरोप लगाए हैं कि कोहरे के चलते दरभंगा में विमान लैंड नहीं कर पा रहे हैं। यहां अब तक नाईट लैंडिंग फेसिलिटी शुरू नहीं हो पाई है। दरभंगा से दूसरे शहरों का फ्लाइट किराया आसमान पर है, पर सुविधा नहीं मिल पा रही है।

दरभंगा में पहली बार रात में उतरा विमान, सुरक्षित लैंडिंग के बाद यात्रियों  में खुशी - video Dailymotion

बिहार में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के मंत्री संजय झा ने दरभंगा एयरपोर्ट पर अव्यवस्था को लेकर सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट की। उन्होंने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट पर किराया आसमान में उड़ता है और विमान जमीन पर कोहरा छंटने का इंतजार करते हैं। मंत्री ने कहा कि उन्होंने 3 अक्टूबर 2022 को नई दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री से मुलाकात कर बताया था कि दरभंगा एयरपोर्ट पर नाइट लैंडिंग फेसिलिटी की स्थापना और सिविल इन्क्लेव के निर्माण के लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया तेजी से चल रही है।

night landing facility be available at darbhanga airport flight not be  canceled due to fog asj | दरभंगा एयरपोर्ट पर मिलेगी नाइट लैंडिंग फैसिलिटी,  कुहासे के कारण अब रद्द नहीं होगी ...

राज्य की ओर से अनुरोध किया गया कि उक्त सुविधाओं के लिए टेंडर प्रक्रिया एवं अन्य तैयारियां अविलंब शुरू कराई जाए। ताकि बिहार सरकार द्वारा अधिग्रहीत जमीन के हस्तांतरण के बाद निर्माण कार्य में विलंब न हो। संजय झा ने कहा कि राज्य सरकार ने 342 करोड़ रुपये से अधिक खर्च कर अधिग्रहीत करीब 78 एकड़ जमीन दो किस्तों में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को महीनों पहले सौंप दी। मंत्री ने कहा कि हमें उम्मीद थी दरभंगा एयरपोर्ट पर कम से कम कोहरे का सीजन शुरू होने से पहले नाइट लैंडिंग फेसिलिटी शुरू हो जाएगी। लेकिन साल 2023 गुजर गया, अभी तक यह सुविधा नहीं मिली है। दरभंगा एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले हवाई यात्रियों पर कोहरे का कहर साल 2024 में भी जारी है। आखिर कब तक उन्हें परेशानी झेलनी पड़ेगी।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from DARBHANGAMore posts in DARBHANGA »
More from NationalMore posts in National »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *