Press "Enter" to skip to content

कोरोना के नए वेरिएंट ने बढ़ाई दहशत, जेएन-1 आने के बाद अलर्ट मोड पर स्वास्थ्य विभाग

पटना: बिहार में एक बार फिर कोरोना का नया वेरिएंट आने के बाद लोगों के बीच काफी दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया। कोरोना के नए वेरिएंट जेएन-1 आने के बाद पूरा स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है। इसी कड़ी में बेगूसराय सदर अस्पताल को भी कोरोना से निपटने के लिए अलर्ट मोड में रखा गया है। साथ ही  कोरोना के नए वेरिएंट आने के बाद बेगूसराय के सदर अस्पताल में भी कोरोना जांच करना शुरू कर दिया है।

alert new Covid sub variant JN 1 cases raises concern in pune after kerala  what is Covid JN 1 Variant symptoms and prevention tips - Covid JN.1 Variant:  तेजी से फैल रहा

इसी दौरान कोविड जांच केंद्र जांच कर रहे कर्मियों ने बताया है कि एक बार फिर बिहार में कोरोना ने दस्तक दे दिया है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। लगातार यहां पर कोरोना वायरस का जांच किया जाता है।  यहां पर सभी प्रकार के किड्स उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक दिन 50 मरीज कोरोना वायरस के जांच करने के लिए आते हैं, लेकिन अभी तक कोई भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है. स्वास्थ्यकर्मी बताया कि बेगूसराय के सदर अस्पताल को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है।

VIDEO: डरा रहा कोविड-19 का नया वैरिएंट, कर्नाटक में JN.1 के 34 नए केस आए  सामने, इतने लोगों की मौत - India TV Hindi

बता दें कि कोरोना वायरस के नए जेएन.1 वेरिएंट का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इसे देखते हुए बिहार सरकार ने पूरे प्रदेश में कई तरह के निर्देश जारी किए हैं. दरअसल, पटना में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट के मरीज मिलने के बाद बिहार सरकार अलर्ट हो गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कमार ने 22 दिसंबर को उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की. बैठक में मुख्यमंत्री ने RTPCR जांच की संख्या और बढ़ाने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बैठक में कहा कि कोविड के बढ़ते मामले को देखते हुए आरटीपीसीआर जांच की संख्या और बढ़ाई जाए. कोविड के निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) के अनुरूप अस्पतालों में दवा, उपकरण, बेड, ऑक्सीजन, मानव बल और अन्य सभी जरूरी व्यवस्थाओं की उपलब्धता रखें। सीएम ने मीटिंग के दौरान कहा कि लोगों को पैनिक होने की जरूरत नहीं है। इसके अलावा पटना, गया और दरभंगा एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों की रैंडम कोविड जांच के निर्देश दिए।

 

Share This Article
More from BEGUSARAIMore posts in BEGUSARAI »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from COVID-19More posts in COVID-19 »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *