Press "Enter" to skip to content

दिल को छू जाएगा प्रियंका सिंह का छठ गीत, “पुरईन के पात पर ऊगेले सुरज देव” हुआ रिलीज

उत्तर भारत और बिहार की संस्कृति में छठ पर्व का बहुत महत्व है। लोक आस्था के महापर्व छठ का समय नजदीक आते ही सभी ओर धीरे-धीरे छठ के गाने बजने शुरू हो गए हैं। चार दिन तक चलने वाला छठ पूजा की तैयारी श्रद्धालु तन मन से श्रद्धा भक्ति के साथ करते हैं। यह ऐसा महापर्व है, जिसमें उगते और डूबते सूरज की पूजा की जाती है।

Priyanka Singh Mahi Shrivastava Bhojpuri Chhath Song Purayin Ke Paat Par  Ugele Suraj Dev Release On Youtube , भोजपुरी न्यूज

ऐसे में भोजपुरी के जो गायक और गायिकाएं हैं उन्होंने भी अपने छठ के नए गानों को रिलीज करना शुरू कर दिया हैं।इसी दौरान भोजपुरी संगीत जगत की लोकप्रिय गायिका प्रियंका सिंह ने नया छठ गाना ‘पुरईन के पात पर ऊगेले सुरज देव’ को रिलीज किया है। इस गाने में छठी माई की महिमा देखने को मिल रही है। यह गाना वर्ल्ड वाइड रिकॉर्ड्स भोजपुरी के बैनर तले रिलीज हुआ है। जिसमें भोजपुरी जगत की दिलकश अदाकारा माही श्रीवास्तव ने अभिनय किया है।

छठ गीत ‘पुरईन के पात पर ऊगेले सुरज देव’ लेकर संगीत प्रेमियों और छठ माता के भक्तों में काफी उत्साह है। यह पारंपरिक छठ गीत को बहुत मधुर स्वर में पार्श्वगायिका प्रियंका सिंह ने गाया है और इस गीत को उनकी मां निर्मला सिंह ने लिखा है। इसके वीडियो में ट्रेडिशनल लुक में पियरी पहिने नाक से लेकर पूरी मांग तक सिंदूर लगाये माही श्रीवास्तव छठ व्रती  रूप में बेहद खूबसूरत लग रही हैं।

गाने में मंद मंद मुस्कान के साथ उगते हुए सूर्य की कल्पना करते हुए माही सभी का मन मोह रही हैं. गाने में घर में छठ पूजा सामग्री इकट्ठा करने और पूजा करने से लेकर छठ पूजा घाट तक जाने का बहुत ही बढ़िया दृश्य दिखाया गया है. माही श्रीवास्तव ने इस गाने में शानदार अभिनय किया है. गाने के वीडियो में माही सूर्य देव की तरफ देखते हुए अपनी सहेलियों व छठ व्रतियों से कह रही हैं कि ‘पुरईन के पात पर ऊगेले सुरज देव झांके झूमके, ए करेलु छठ व्रतियां से झांके झूके.’ इस गाने का संगीत विनीत शाह ने दिया है।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CelebritiesMore posts in Celebrities »
More from EntertainmentMore posts in Entertainment »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *