Press "Enter" to skip to content

आज 7 जिलों में हल्की-फुल्की बारिश की संभावना; जानें आपके शहर के मौसम का हाल

पटना: बिहार में मानसून की विदाई जल्द होने वाली है। राज्य के 11 जिलों से मानसून जा चुका है। इस बीच आज बुधवार को 7 जिलों में हल्की-फुल्की बारिश की संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई गई है। शेष जिलों में सामान्य मौसम रहने का पूर्वानुमान लगाया गया है। कल से इन जिलों में बारिश जैसे हालात बन रहे हैं।

UP Weather: यूपी के इन जिलों में आज चमक के साथ बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग  ने की ये भविष्यवाणी - today monsoon will active in uttar pradesh with  rainfall know up

जिन जिलों में आज बारिश हो सकती है उनमें  कटिहार, पूर्णिया, सहरसा, सुपौल, अररिया, किशनगंज और मधेपुरा शामिल हैं। बारिश की वजह से तापमान में और गिरावट आएगी। इस वजह से शाम के समय हल्की ठंड की स्थिति बन सकती है। अगले दिन सुबह में भी थोड़ी बहुत सिहरन की संभावना जताई गई है।

पटना समेत राज्य के 26 जिलों से एक से दो दिन में मानसून की विदाई हो जाएगी।  इससे पहले ही मानसून 11 जिलों स जा चुका है। इस बीच उत्तर बिहार के अधिकांश जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। पूषा केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक 15 अक्टूबर तक शुष्क मौसम की संभावना जताई गई है। कुछ जिलों में इस दौरान अधिकतम तापमान 33 से 35 डिग्री तक हो सकता है जबकि सापेक्ष आद्रता 75 से 85% के बीच रहने का अनुमान है।

बीते 24 घंटे में राज्य के सुपौल, अररिया, किशनगंज, शिवहर, पूर्णिया, सहरसा, मधुबनी में बारिश जैसे हालात बने रहे। पटना समेत राज्य के कुछ जिलों में सुबह में हल्का कोहरा भी देखा गया। इस बीच मौसम के जानकारों का कहना है कि मौसम में बदलाव का समय आ गया है। लोगों को सावधान रहना चाहिए क्योंकि ऐसी स्थिति में बीमार होने की संभावना बढ़ जाती है। खासकर शाम को घर से निकलते वक्त मौसम के अनुसार कपड़े पहनें।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »
More from WETHERMore posts in WETHER »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *