Press "Enter" to skip to content

राखी बंधवाने से पहले भाइयों को बहनें दे रहीं अनोखा गिफ्ट, त्योहार को खास बना रहा ये मिशन

बिहार: रक्षा बंधन भाई-बहन के बीच अटूट प्रेम का त्योहार है। इस मौके पर बहन अपनी भाई की लंबी उम्र की कामना करती है तो भाई बहन की जीवनभर रक्षा करने का संकल्प लेता है। भाई व बहन दोनों की कामना और संकल्प तभी सफल हो सकेंगे, जब उनकी यात्रा सुरक्षित होगी। राखी के अटूट बंधन का हवाला देकर इन दिनों कटिहार के पुलिस कप्तान ने एक अनोखी पहल शुरू की है। जिले की यातायात और सिविल पुलिस ‘सुरक्षित भाई और सुखी बहन’ का एक अभियान चला रही है। अभियान में वाहन चेकिंग के दौरान यदि कोई महिला या युवती पहुंच जाते हैं तो उन्हें अपने भाई को हेलमेट गिफ्ट करने के लिए कहा जाता है।

राखी पर बहन का भाई को अनोखा गिफ्ट, किडनी दानकर बचाई जिंदगी - rakhi Aman  Batra sister to brother gift of a kidney Gurgaon New Zealand ntc - AajTak

डीएसपी सद्दाम हुसैन ने बताया कि शहर के शहीद चौक, जेपी चौक, अंबेडकर चौक, जेल गेट के अलावा अन्य जगहों पर वाहन चेकिंग के क्रम में बाइक चालक युवती और भाइयों से हेलमेट पहनने की अपील कर रहे हैं। यातायात डीएसपी की ओर से यातायात थानाध्यक्ष दिनेश कुमार के अलावा अन्य दारोगा और पुलिस कर्मियों को कहा गया है कि ट्रैफिक संचालन के समय बाइक सवार बहनों से अपने भाई को हेलमेट गिफ्ट में देने की अपील करने के लिए कहा जाये।

भाइयों को हेलमेट गिफ्ट करने की अपील
एसपी जितेंद्र कुमार ने बताया कि रक्षाबंधन का त्योहार हर भाई और बहन के लिए ढेर सारी खुशियां लेकर आये, इसके लिए सुरक्षित यात्रा बहुत जरूरी है। यातायात पुलिस की रक्षाबंधन के मौके पर जिले की सभी बहनों से अपील है कि यदि उनके भाई रक्षाबंधन के मौके पर रखी बंधवाने के लिए बाइक से आते हैं और उनके पास हेलमेट नहीं रहता तो अपने भाई की यात्रा को सुखद और सफल बनाने के लिए उन्हें हेलमेट गिफ्ट करें। एसपी ने बताया कि इस अभियान के तहत जिले के सभी थाना क्षेत्रों में अभियान चलाया जा रहा है। इसके अलावा थाना में यदि कोई युवक या युवती बाइक से शिकायत करने के लिए पहुंचते हैं तो उनलोगों से भी हेलमेट पहनने की अपील की जा रही है।

 

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from KATIHARMore posts in KATIHAR »
More from PoliceMore posts in Police »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *